हिमाचल प्रदेश

Himachal Election Result LIVE : हिमाचल में BJP-कांग्रेस में टक्कर, सीएम जयराम ठाकुर की जीत, निर्दलीय बनेंगे किंग मेकर!

Arun Mishra
8 Dec 2022 5:46 AM GMT
Himachal Election Result LIVE : हिमाचल में BJP-कांग्रेस में टक्कर, सीएम जयराम ठाकुर की जीत, निर्दलीय बनेंगे किंग मेकर!
x
अभी हिमाचल प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस में कांटे की टक्कर दिख रही है.

Himachal Pradesh Election Result 2022 LIVE : गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के साथ ही अन्य राज्यों में छह विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव (Bypoll Results) के वोटों की गिनती की जा रही है. रुझानों में गुजरात (Gujarat Election Results) में भाजपा को बहुमत मिल गया है. वहीं, हिमाचल में भी पहले भाजपा (BJP) को बहुमत मिला था, लेकिन बाद में वह कांग्रेस से पीछे हो गई और कांग्रेस (Congress) ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया. अभी हिमाचल प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस में कांटे की टक्कर दिख रही है. सुबह 11.00 बजे तक हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने 34 और भाजपा ने 31 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है.

सीएम जयराम ठाकुर की जीत, निर्दलीय बनेंगे किंग मेकर!

कड़ी टक्कर के बीच हिमाचल चुनाव में पहला नतीजा सामने आ चुका है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीएम जयराम ठाकुर सेराज विधानसभा सीट से चुनाव जीत चुके है. बताया जा रहा है कि हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर 20 हजार से अधिक वोटों से जीते है.

कांग्रेस-बीजेपी के बीच जोरदार मुकाबला

हिमाचल में कांग्रेस और बीजेपी के बीच जोरदार मुकाबला देखने को मिल रहा है। यहां कभी कांग्रेस आगे हो रही तो कभी बीजेपी। फिलहाल कांग्रेस 33 और बीजेपी 31 सीटों पर आगे चल रही है।

ऊना की सभी सीटों पर कांग्रेस आगे

ऊना जिले की सभी पांच विधानसभा सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। सभी पांच विधानसभा सीटों चिंतपूर्णी (एससी), गगरेट, हरोली, ऊना और कुटलेहड़ में कांग्रेस के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

शिमला से कांग्रेस प्रत्याशी हरीश जनार्थ आगे

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में शिमला से कांग्रेस के उम्मीदवार हरीश जनार्थ आगे चल रहे हैं। हिमाचल में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर दिखाई दे रही है।

नालागढ़ से निर्दलीय आगे

नालागढ़ विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार केएल ठाकुर आगे चल रहे हैं। निर्दलीय उम्मीदवार केएल ठाकुर नालागढ़ विधानसभा सीट पर भाजपा के लखविंदर सिंह राणा, कांग्रेस के हरदीप सिंह बावा और आप के धर्म पाल से आगे चल रहे हैं।

कुल्लू और बंजार में कांग्रेस आगे

वोटों की गिनती जारी है। रुझानों कांग्रेस के सुंदर सिंह ठाकुर कुल्लू से भाजपा के नरोत्तम सिंह के खिलाफ आगे चल रहे हैं। इसी तरह बंजार से कांग्रेस के खिमी राम बीजेपी के सुरेंद्र शौरी से आगे चल रहे हैं।

आप का नहीं खुला खाता

हिमाचल चुनाव में आम आदमी पार्टी बहुत जोर-शोर से उतरी थी। पंजाब जीत से उत्साहित आप, हिमाचल में भी जीतने का दावा कर रही थी, लेकिन शुरूआती रुझानों के अनुसार आप का खाता नहीं खुलता दिख रहा है।

Next Story