राष्ट्रीय

चीन में भीषण सड़क हादसा, 27 लोगों की मौत, कई लोग हुए घायल

Arun Mishra
18 Sep 2022 10:27 AM GMT
चीन में भीषण सड़क हादसा, 27 लोगों की मौत, कई लोग हुए घायल
x
चीन के गुइझोऊ प्रांत में यात्रियों से भरी एक बस एक्सप्रेस-वे पर पलट गई।

चीन के गुइझोऊ (Guizhou) में आज रविवार को भीषण सड़क हादसा हो गया। दक्षिणी चीन के गुइझोऊ प्रांत में रविवार को यात्री बस के पलट जाने से कई लोगों की मौत हो गई। वहीं कई अन्य घायल हो गए। हादसे की खबर सामने आने के बाद हड़कंप मच गया।

मिली जानकारी के अनुसार, चीन के गुइझोऊ प्रांत में यात्रियों से भरी एक बस एक्सप्रेस-वे पर पलट गई। इस हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 20 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं। आनन-फानन में सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां सभी का इलाज चल रहा है। काउटी पुलिस ने वीबो पर जारी पोस्ट में यह जानकारी दी।

घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती:

हादसे में घायल हुए लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां कई लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। लिहाजा मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी आशंका जताई जा रही है।

काउंटी के सुरक्षा ब्यूरो ने कही यह बात:

काउंटी के सार्वजनिक सुरक्षा ब्यूरो ने कहा कि, एक बस आत तड़के संदू शुई स्वायत्त काउंटी में एक राजमार्ग खंड पर चल रही थी। इस दौरान बस अचानक पलट गयी। बस में 47 लोग सवार थे। इस हादसे में 27 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और कम से कम 20 अन्य घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तांगशान शहर की सरकार ने एक संक्षिप्त बयान में बताया कि, तलाश एवं बचाव अभियान समाप्त हो गया है और दो सितंबर को खदान में पानी भर जाने के कारण का पता लगाया जा रहा है। यह खदान हेबेई प्रांत में बीजिंग से 160 किलोमीटर पूर्व में है। हेबेई में बड़ी मात्रा में लौह अयस्क और इस्पात पाया जाता है।

Next Story