अंतर्राष्ट्रीय

जापान में बड़ा हादसा : रनवे पर दो विमान आपस में टकराए, 5 की मौत! जलते प्लेन से कैसे कूदे यात्री...वीडियो में दिखा खौफनाक मंजर!

Arun Mishra
2 Jan 2024 12:44 PM GMT
जापान में बड़ा हादसा : रनवे पर दो विमान आपस में टकराए, 5 की मौत! जलते प्लेन से कैसे कूदे यात्री...वीडियो में दिखा खौफनाक मंजर!
x
टोक्यो के हानेडा एयरपोर्ट के रनवे पर दो विमान आपस में टकरा गए!

जापान में एक और बड़ा हादसा हो गया. मंगलवार को टोक्यो के हानेडा एयरपोर्ट के रनवे पर दो विमान आपस में टकरा गए, जिससे जापान एयरलाइंस के यात्री विमान में भीषण आग लग गई. इस दौरान यात्री विमान आग का गोल बनकर रनवे पर दौड़ता रहा. इसमें 379 यात्री सवार थे, जिन्होंने जलते विमान से कूदकर अपनी जान बचाई और समय रहते सभी यात्री सुरक्षित बाहर निकल आए.

जापान की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जापान एयरलाइंस की उड़ान जेएएल-516 में सवार सभी लोग, जिनमें कुल 379 लोग थे, विमान के पूरी तरह से आग की चपेट में आने से पहले सुरक्षित बाहर निकल आए। जापानी तट रक्षक ने कहा कि उसके विमान का पायलट भाग गया है। एनएचके ने बताया कि चालक दल के पांच अन्य सदस्य मृत पाए गए हैं।

कोस्ट गार्ड का ये विमान भूकंप प्रभावित लोगों के लिए राहत सामग्री पहुंचाने जा रहा था. दरअसल, कोस्ट गार्ड का ये विमान पश्चिमी तट पर निगाटा एयरपोर्ट की ओर जा रहा था. इस विमान में भूकंप प्रभावित लोगों के लिए राहत सामग्री थी. लेकिन मदद पहुंचाने से पहले ही ये हादसे का शिकार हो गया.

Next Story