अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में विस्फोट में 7 की मौत

Smriti Nigam
8 Aug 2023 7:20 AM GMT
पाकिस्तान के बलूचिस्तान में विस्फोट में 7 की मौत
x
बलूचिस्तान के पंजगुर जिले में बारूदी सुरंग विस्फोट में यूनियन काउंसिल के अध्यक्ष समेत सात की मौत हो गई।

बलूचिस्तान के पंजगुर जिले में बारूदी सुरंग विस्फोट में यूनियन काउंसिल के अध्यक्ष समेत सात की मौत हो गई।

बलूचिस्तान के पंजगुर जिले में सोमवार रात एक वाहन को निशाना बनाकर किए गए बारूदी सुरंग विस्फोट में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई. जैसा कि डॉन ने अधिकारियों के हवाले से बताया है, मृतकों में एक यूनियन काउंसिल (यूसी) का अध्यक्ष भी शामिल था।

पंजगुर के उपायुक्त अमजद सोमरो के अनुसार अज्ञात लोगों ने बाल्गातर यूसी के अध्यक्ष इश्तियाक याकूब को निशाना बनाने के लिए एक रिमोट विस्फोटक लगाया।

डॉन ने पंजगुर के डिप्टी कमिश्नर अमजद सोमरो के हवाले से कहा,बलागातर यूसी के चेयरमैन इश्तियाक याकूब और एक शादी समारोह से लौट रहे अन्य लोगों को ले जा रहे वाहन को निशाना बनाने के लिए बदमाशों ने एक रिमोट विस्फोटक उपकरण लगाया था।

उन्होंने बताया कि यह घटना तब हुई जब वाहन बलगातर क्षेत्र के चकर बाजार में पहुंचा, डिवाइस में विस्फोट हो गया, जिससे लोगों की जान चली गई।

मृतकों की पहचान सरफराज और हैदर, मोहम्मद याकूब, इब्राहिम, वाजिद, फिदा हुसैन के रूप में हुई। डॉन के अनुसार मृतक बाल्टागर और पंजगुर के रहने वाले थे, उन्होंने कहा कि मृतकों में से चार की पहचान उनके रिश्तेदारों ने एक अस्पताल में की थी।सितंबर 2014 में इसी इलाके में याकूब बालगात्री की उसके 10 साथियों समेत हत्या कर दी गई थी. बलूच लिबरेशन फ्रंट (बीएलएफ), एक गैरकानूनी समूह, ने हमले की जिम्मेदारी ली।एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों को आज की घटना में उसी संगठन के शामिल होने की आशंका है।

Next Story