राष्ट्रीय

रूस की पर्म यूनिवर्सिटी में आतंकी हमला, 8 की मौत, बिल्डिंग से कूदकर छात्रों ने बचाई जान, देखें खौफनाक मंजर..

Arun Mishra
20 Sep 2021 9:02 AM GMT
रूस की पर्म यूनिवर्सिटी में आतंकी हमला, 8 की मौत, बिल्डिंग से कूदकर छात्रों ने बचाई जान, देखें खौफनाक मंजर..
x
यूनिवर्सिटी के कई वीडियो सामने आ रहे हैं जिसमें स्टूडेंट्स अपनी जान बचाने के लिए बिल्डिंग से छलांग लगाते नजर आ रहे हैं।

रूस की राजधानी मास्को से करीब 1300 किलोमीटर दूर पर्म शहर में एक यूनिवर्सिटी में गोलीबारी हुई है. इस गोलीबारी में अब तक 8 लोगों की मौत की खबर है. सुरक्षा बलों ने गोली चलाने वाले को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि ये गोलीबारी पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी में हुई और हमलावर यूनिवर्सिटी का ही छात्र है.

बताया जा रहा है कि हमलावर पीएसयू की एक बिल्डिंग में घुसा और फायरिंग शुरू कर दी. हथियार लिए शख्स करीब 11 बजे यूनिवर्सिटी कैंपस में पहुंचा और गोलियां चलानी शुरू कर दीं. घटना के कुछ देर बाद ही वह फरार हो गया था लेकिन फिर बाद में गिरफ्तार कर लिया गया.

हमले की सूचना मिलते ही पहुंचे सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए हमलावर को ढेर कर दिया। हमलावर कौन था और कहां से आया था इसकी जांच चल रही है।

वहीं, इस घटना के दौरान यूनिवर्सिटी के छात्रों और कर्मचारियों ने खुद को कमरों में बंद कर लिया। यूनिवर्सिटी ने उन लोगों से आग्रह भी किया जो उस समय कैंपस से बाहर जा सकते थे। अचानक हुई इस गोलीबारी से वहां अफरा-तफरी मच गई।

बता दें कि यूनिवर्सिटी के कई वीडियो सामने आ रहे हैं जिसमें स्टूडेंट्स अपनी जान बचाने के लिए बिल्डिंग से छलांग लगाते नजर आ रहे हैं।

Next Story