राष्ट्रीय

Nepal plane crash: नेपाल में 72 लोगों को लेकर जा रहा विमान क्रैश, अब तक 32 शव बरामद, PM प्रचंड ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

Arun Mishra
15 Jan 2023 6:25 AM GMT
Nepal plane crash: नेपाल में 72 लोगों को लेकर जा रहा विमान क्रैश, अब तक 32 शव बरामद, PM प्रचंड ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग
x
2 सीटर इस ATR-72 विमान में 68 यात्री और चार क्रू मेंबर्स, यानी कुल 72 लोग सवार थे.

नेपाल में बड़ा विमान हादसा होने की खबर आ रही है. जानकारी के मुताबिक नेपाल की राजधानी काठमांडू से पोखरा जा रहा एक यात्री विमान क्रैश हो गया है. विमान में 68 यात्री और चार क्रू मेंबर सवार थे. ये हादसा पोखरा के पास हुआ. क्रैश विमान येति एयरलाइंस का बताया जा रहा है.

नेपाल की सेना, सशस्त्र पुलिस, नेपाल पुलिस के साथ ही स्थानीय नागरिक रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हुए हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान अब तक 32 शव बरामद किए गए हैं.

2 सीटर इस ATR-72 विमान में 68 यात्री और चार क्रू मेंबर्स, यानी कुल 72 लोग सवार थे. विमान पोखरा के समीप ही पहुंचा था कि एक पर्वतीय क्षेत्र में हादसे का शिकार हो गया.

काठमांडू पोस्ट के मुताबिक यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने कहा है कि विमान में 68 यात्री और क्रू मेंबर्स सवार थे. यति एयरलाइंस के प्रवक्ता ने ये भी कहा है कि अभी तक 16 शव बरामद कर लिए गए हैं. उन्होंने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. ये हादसा दिन में 11 बजकर 10 मिनट पर हुआ. ये विमान पोखरा घाटी में सेती नदी की खाई में गिर गया.

बता दें कि प्लेन क्रैश के बाद लगी आग को लगातार बुझाने की कोशिश की जा रही है. रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच चुकी है. घटना के बाद के भयावह विजुअल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. जिसमें लोग आग बुझाते हुए दिख रहे हैं.

Next Story