राष्ट्रीय

अफगानिस्तान : अमेरिकी अधिकारियों का कहना है,कि इस्लामिक स्टेट के खतरे से हवाईअड्डों को खाली कराया जा सकता है..

Desk Editor
23 Aug 2021 7:22 AM GMT
अफगानिस्तान : अमेरिकी अधिकारियों का कहना है,कि इस्लामिक स्टेट के खतरे से हवाईअड्डों को खाली कराया जा सकता है..
x
राष्ट्रपति जो बिडेन को शनिवार को अफगानिस्तान में एक बैठक में आईएस के बारे में जानकारी दी गई,

काबुल : दो अमेरिकी अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों से काबुल में नागरिकों पर हमले के खतरे ने अफगानिस्तान में पहले से ही अराजक निकासी के लिए एक और खतरा बढ़ा दिया है।

एक अधिकारी ने कहा कि, यह खतरा महत्वपूर्ण था और इसने निकासी के लिए योजना को प्रभावित किया था। दूसरे अधिकारी ने कहा कि आईएसआईएस का खतरा हमेशा से एक चिंता का विषय रहा है।

राष्ट्रपति जो बिडेन को शनिवार को अफगानिस्तान में एक बैठक में आईएस के बारे में जानकारी दी गई, जिसमें उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन, रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन, संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष जनरल मार्क मिले, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन और शामिल थे।

रक्षा विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, जो सार्वजनिक रूप से बोलने के लिए अधिकृत नहीं थे, कतर में अल उदीद एयर बेस पर बैकअप के कारण शनिवार को काबुल हवाई अड्डे के सभी द्वार बंद कर दिए गए थे।

- यूएसए टुडे

अधिकांश अमेरिकी सैन्य निकासी विमान काबुल से कतर के लिए उड़ान भरते हैं, और वहां अधिक निकासी को संभालने में असमर्थता एक लहर प्रभाव पैदा कर रही है।

पेंटागन के अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि काबुल हवाई अड्डे पर एक तरल और गतिशील स्थिति के बावजूद, वे अफगानिस्तान से निकासी की प्रक्रिया जारी रखते हैं।

Next Story