राष्ट्रीय

PTI के 70 सांसद इस्तीफे के खिलाफ, रेहम बोली - मुंह दिखाने लायक नहीं रहे इमरान

Sakshi
8 April 2022 10:30 AM GMT
PTI के 70 सांसद इस्तीफे के खिलाफ, रेहम बोली - मुंह दिखाने लायक नहीं रहे इमरान
x
पीटीआई ( PTI ) के 70 सांसद इस्तीफा नहीं देना चाहते हैं, इमरान खान चाहते हैं सभी सांसद एक साथ इस्तीफा दें।

पाकिस्तान का सियासी संकट लगातार गहराता जा रहा है। यह स्थिति इसलिए उत्पन्न होने की संभावना है कि इमरान खान ( Imran Khan ) सुप्रीम कोर्ट का आदेश मानने के लिए राजी नहीं है। इसके बदले वो आज शाम देश को संबोधित करेंगे। दूसरी तरफ कल यानि नौ अप्रैल को सुबह 10 बजे पाकिस्तान नेशनल असेंबली में इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है।

वोटिंग से एक दिन पहले इमरान खान कैबिनेट में शामिल मंत्री और पार्टी के सांसद के साथ सामूहिक इस्तीफे ( Group resignation ) का ऐलान करना चाहते हैं लेकिन उनकी मंशा हकीकत में तब्दील होने की संभावना कम है। ऐसा इसलिए कि पीटीआई ( PTI ) के 70 सांसद इस्तीफा नहीं देना चाहते हैं। इमरान खान चाहते हैं सभी सांसद एक साथ इस्तीफा दें।

दूसरी तरफ नौ अप्रैल यानि शनिवर को सुबह 10 बजे पाकिस्तान नेशनल असेंबली में इमरान खान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्तावाव पर वोटिंग होनी है। इसमें इमरान सरकार का गिरना पहले से ही तय है। यही वजह है कि इमरान खान अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने से भाग रहे हैं। वह चाहते हैं जल्द से जल्द चुनाव हो।

इस बीच खबर यह भी है कि इमरान खान आज शाम देश को संबोधित करेंगे। एक बार वो फिर विदेश साजिश का मुद्दा उठाएंगे। साथ ही साजिश की जांच के लिए स्वतंत्र आयोग की भी घोषणा कर सकते हैं।

दूसरी तरफ इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने कहा है कि अपनी करतूत की वजह से वो किसी को मुंह दिखाने के काबिल नहीं रहे हैं। अब इमरान खान देश छोड़कर भी भाग सकते हैं। ऐसा होता है तो इसमें किसी को कोई आश्चर्य नहीं होनी चाहिए।

Next Story