राष्ट्रीय

बांग्लादेश: कट्टरपंथियों ने की दुर्गा पूजा पंडालों में तोड़फोड़

Desk Editor
14 Oct 2021 10:36 AM GMT
बांग्लादेश: कट्टरपंथियों ने की दुर्गा पूजा पंडालों में तोड़फोड़
x
हिंसा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं। चांदपुर के एक हॉस्पिटल ने बताया है कि उन्हें तीन लोगों की बॉडी मिली है, जिसे लेकर हॉस्पिटल का मानना है कि हिंसा में ये लोग मारे गए हैं

ढाका: भारत में नवरात्रि बड़े ही धूमधाम से मनाई जा रही है। वही, बांग्लादेश में कई स्थानों पर दुर्गा पूजा पंडाल में तोड़फोड़ की गई है। इस बीच सरकार ने कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

बताया जा रहा है कि अधिक हमले कमिला जिले में हुए हैं।खबर है कि तोड़फोड़ के दौरान तीन लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल है। बांग्लादेश ने स्थिति की काबू करने के लिए 22 जिलों में अर्द्ध सैनिक बल तैनात किया गया है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि चांदपुर के हाजीगंज, चट्टोग्राम के बंशखली, चपैनवाबगंज के शिबगंज और कॉक्स बाजार के पेकुआ में हुई हिंसा में मंदिरों पर भी हमला किया गया है। कई जगह दुर्गा की प्रतिमा को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

हिंसा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं। चांदपुर के एक हॉस्पिटल ने बताया है कि उन्हें तीन लोगों की बॉडी मिली है, जिसे लेकर हॉस्पिटल का मानना है कि हिंसा में ये लोग मारे गए हैं। हालांकि पुलिस ने अब तक इस बात कि पुष्टि नहीं की है कि ये मौतें हिंसा से जुड़ी हुई हैं या नहीं। बांग्लादेश के सुरक्षा अधिकारीयों ने घटनास्थल पर अर्धसैनिक बलों को तैनात कर दिया है।


केंद्रीय गृहमंत्री ने अधिकारीयों से अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है। गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने कहा कि चटगांव जिले के कमिला में हमलों के पीछे लोगों का पता लगाया जाएगा। बता दें कि बांग्लादेश में आये दिन हिन्दुओं और मंदिरों पर हमले होने की घटनाएं होती रहती है।

Next Story