राष्ट्रीय

बिल गेट्स की चेतावनी, बोले- कोरोना का सबसे भयानक रूप आएगा सामने

Sakshi
2 May 2022 6:11 AM GMT
बिल गेट्स की चेतावनी, बोले- कोरोना का सबसे भयानक रूप आएगा सामने
x
बिल गेट्स ने चेताया कि और ज्यादा संक्रामक और जानलेवा कोरोना वेरिएंट के आने का खतरा बना हुआ है।

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के संस्थापक और दिग्गजों अरबपति बिल गेट्स ने चेतावनी दी है कि दुनिया ने अभी कोरोना महामारी के सबसे बुरे दौर का सामना नहीं किया है। बता दें कि उन्होंने कहा है कि हमने अभी औसत से पांच फीसदी से ज्यादा के खतरे का सामना नहीं किया है। बिल गेट्स ने चेताया कि और ज्यादा संक्रामक और जानलेवा कोरोना वेरिएंट के आने का खतरा बना हुआ है। उन्होंने कहा है कि अभी महामारी के सबसे बुरे दौर को देखना बाकी है।

ऐसा पहली बार नहीं है कि जब बिल गेट्स ने इस तरह की चेतावनी दी है। बता दें कि दिसंबर 2021 में भी बिल गेट्स ने चेतावनी दी थी कि कोरोना महामारी का सबसे बुरा दौर अभी नहीं आया है। उन्होंने कहा कि 'साल 2015 में मैंने आगाह किया था कि दुनिया अभी अगले महामारी के लिए तैयार नहीं है।' फाइनेंशियल टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में बिल गेट्स ने कहा था कि 'हम अभी भी इस महामारी के खतरे के बीच हैं। यह एक वेरिएंट को पैदा कर सकता है, जो और ज्यादा संक्रामक तथा जानलेवा होगा।'

बिल गेट्स ने कहा कि यह दुनिया को डरना नहीं चाहते हैं लेकिन अभी तक हमने कोरोना के सबसे बुरे दौर का सामना नहीं किया है। कोरोना महामारी की वजह से दुनिया में मार्च 2020 से अब तक करीब 62 लाख लोग मारे गए हैं। हालांकि हाल के दिनों में कुल मामलों और मौतों के आकड़े में गिरावट आई है। इससे पहले डब्ल्यूएचओ (WHO) के चीफ ने चेतावनी दी थी कि लोगों को अभी भी वायरस को लेकर चिंता करने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि देशों में जांच में गिरावट आई है, इसकी वजह से वायरस के फिर से उभरने का खतरा है।

Next Story