अंतर्राष्ट्रीय

गाजा अस्पताल में बम अटैक, 500 लोगों की हुई मौत, हमास ने लगाया इज़रायल पर आरोप

Sonali kesarwani
18 Oct 2023 8:31 AM GMT
गाजा अस्पताल में बम अटैक, 500 लोगों की हुई मौत, हमास ने लगाया इज़रायल पर आरोप
x
गाज़ा के एक अस्पताल में देर रात बम अटैक हुआ है। इस हमले में जान-माल का भारी नुकसान हुआ है। हमास ने इस हमले के लिए इज़रायल को ज़िम्मेदार ठहराया है, तो वहीं इज़रायली सेना ने इस हमले के लिए इस्लामिक जिहादी संगठन को ज़िम्मेदार ठहराया है।

इज़रायल और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के बीच चल रही जंग को 11 दिन पूरे हो गए हैं। 7 अक्टूबर को हमास ने गाज़ा स्ट्रिप से इज़रायल पर अब तक का सबसे बड़े रॉकेट अटैक किया था। हमास के अनुसार इज़रायल पर करीब 5,000 रॉकेट्स दागे गए थे। हमास के इस हमले के बाद इज़रायल ने भी गाज़ा और आसपास हमले शुरू कर दिए जो अभी भी जारी हैं। इस युद्ध के चलते अब तक करीब 5,000 लोगों की मौत की जानकारी सामने आ रही है। इसमें इज़रायल और फिलिस्तीन के नागरिक, इज़रायली सैनिक और फिलिस्तीनी आतंकी शामिल हैं। युद्ध के चलते गाज़ा पर हमले भी बढ़ते जा रहे हैं। बीती रात गाज़ा के अल अहली अस्पताल पर भीषण अटैक हुआ। अस्पताल में इस हमले में 500 लोगों की मौत हो गई है और अस्पताल में भी तबाही मच गई है। इस हमले के लिए इज़रायल पर आरोप लगाया जा रहा है।

हमास ने लगाया इज़रायल पर आरोप, घिरे नेतन्याहू

गाज़ा में अल अहली अस्पताल पर हुए हमले के लिए हमास ने इज़रायल पर आरोप लगाया है। हमास ने आरोप लगाते हुए कहा है कि इज़रायली सेना ने अस्पताल पर एयर स्ट्राइक करते हुए 500 लोगों की जान ले ली। इस हमले की कई इस्लामिक देश कड़े शब्दों में निंदा कर रहे हैं। हमले के बाद इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू घिर गए हैं।

इज़रायली सेना ने ठहराया इस्लामिक जिहादी संगठन को ज़िम्मेदार

गाज़ा में अल अहली अस्पताल पर हुए हमले के लिए इज़रायल ने आरोप मानने से मना करते हुए इस्लामिक जिहादी संगठन को ज़िम्मेदार ठहराया है। इज़रायली सेना ने एक वीडियो शेयर करते हुए बताया कि इस्लामिक जिहादी संगठन इज़रायल पर रॉकेट अटैक करने की फ़िराक में था, पर यह फेल हो गया और रॉकेट अस्पताल पर जा गिरा जिससे हादसा हुआ।

Also Read: सीएम केजरीवाल का आदेश महीने के अंत तक 10 हजार से अधिक सिविल डिफेंस कर्मियों की सेवाएं होगी बंद

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story