राष्ट्रीय

जनवरी में शुरू होगी गोरखपुर से काठमांडू जाने वाली बस सेवा, जानिए किराया

Satyapal Singh Kaushik
28 Dec 2022 7:15 AM GMT
जनवरी में शुरू होगी गोरखपुर से काठमांडू जाने वाली बस सेवा, जानिए किराया
x
गोरखपुर से काठमांडू जाने में करीब 13 घंटे का समय लगेगा।

गोरखपुर से काठमांडू सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। बता दे कि गोरखपुर से नेपाल सफर करने वाले यात्रियों की इंतजार अब खत्म हो चुका है। परिवहन निगम गोरखपुर क्षेत्र के सेवा प्रबंधक धनीराम की देखरेख में राप्ती नगर स्थित निगम क्षेत्रीय कार्यालय नेपाल जाने वाली जनरथ बस रोड पर उतार दिया गया है। पिछले सोमवार को काठमांडू जाने वाली बस का ट्रायल पूरा कर लिया गया है। लगभग 7 किलोमीटर की दूरी पर चलाकर बस का ट्रायल किया गया है।

स्टेशन परिसर में बनेगा काउंटर

हालाँकि इस बस के संचालन के लिए तारीख की ऐलान नहीं किया गया है लेकिन जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि जनवरी के पहले सप्ताह से ही गोरखपुर से काठमांडू के लिए बस का संचालन शुरू हो जाएगा। इस बस के टिकट बुकिंग के लिए टिकट काउंटर रेलवे बस स्टेशन के परिसर में बनाया जाएगा।

जानिए कितना होगा किराया

बस से सफर करने के लिए प्रति व्यक्ति 1005 रुपए तय किया गया है। गोरखपुर से यह बस शाम 4:00 से खुलेगी और शाम 6:00 बजे सोनौली पहुंचकर, यहां 15 मिनट का ठहराव लेकर काठमांडू के लिए निकल पड़ेगी। गोरखपुर से काठमांडू पहुंचने के लिए लगभग 13 घंटे में सफर पूरा होगा।गोरखपुर परीक्षेत्र के सेवा प्रबंधक के अनुसार गोरखपुर से काठमांडू के बीच चलने वाली बस में आधुनिक सभी सुविधाएं मिलेंगी इसके लिए प्रबंध कर दिया गया है। यह बस लग्जरी बस का अनुभव प्राप्त करवाएगी।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story