राष्ट्रीय

ऑनलाइन मीटिंग में कैमरे के सामने कनाडा के सांसद की शर्मनाक हरकत, मचा बवाल

Arun Mishra
30 May 2021 10:01 AM GMT
ऑनलाइन मीटिंग में कैमरे के सामने कनाडा के सांसद की शर्मनाक हरकत, मचा बवाल
x
हालांकि, इस पूरे मामले पर बवाल मचता देख, सांसद ने सभी संसदीय पदों से इस्तीफा देने की बात कही है.

कनाडा में हाईलेवल मीटिंग के दौरान जो हुआ वो हैरान कर देने वाला है. वेबसाइट डेली मेल के मुताबिक, सांसद डिजिटल मीटिंग के दौरान कैमरे के सामने कॉफी के कप में पेशाब करते नजर आए. ये हरकत अनजाने में थी, या जानबूझकर इसकी पुष्टि कोई नहीं करता है, लेकिन एक माह में दूसरी बार हाईलेवल मीटिंग में ऑन कैमरा सांसद ने ऐसी हरकत की, जिसकी वजह से सांसद ही नहीं, बल्कि मीटिंग में जुड़े अन्य सदस्यों के लिए भी शर्मनाक स्थिति बन गई.

कोरोना संक्रमण के कारण हाउस ऑफ कॉमन्स की डिजिटल मीटिंग के दौरान कनाडा के सांसद विलियम अमोस की शर्मनाक कर देने वाली हरकत सामने आई है. हालांकि, एक माह पहले भी सांसद हाईलेवल मीटिंग में ऑन कैमरा न्यूड दिखे, इसके बाद ये दूसरी बार है, जब मीटिंग के दौरान सांसद ने ऐसी गलती की, जिसकी वजह से वे फिर सुर्खियों में हैं.

सांसद विलियम अमोस हाल ही में हुई हाईलेवल मीटिंग में ऑन कैमरा कॉफी के कप में पेशाब करते नजर आए हैं. सांसद की जब ये हरकत मीटिंग में जुड़े अन्य सदस्यों ने लाइव देखी, तो वे शर्मिंदा हो उठे. हालांकि सांसद ने अपनी इस हरकत पर माफी मांगी है.

उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर से ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'पिछली रात हाउस ऑफ कॉमन्स की कार्यवाही के दौरान मैंने एक गैर-सार्वजनिक काम किया. मैंने मीटिंग के दौरान ही पेशाब कर दिया और बाद में मुझे अहसास हुआ कि मैं कैमरे पर ही था.'

इस ट्वीट में सफाई देते हुए सांसद विलियम ने कहा है कि यह आकस्मिक था और लोगों को दिखाई नहीं दे रहा था, फिर भी यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है और मैं बिना शर्त माफी मांगता हूं. हालांकि, इस पूरे मामले पर बवाल मचता देख, सांसद ने सभी संसदीय पदों से इस्तीफा देने की बात कही है.

उद्योग मंत्री फ्रेंकोइस-फिलिप शैम्पेन के संसदीय सचिव के रूप में सांसद विलियम जिम्मेदारी निभा रहे हैं. 2015 में वे क्यूबेक के पोंटिएक से सांसद चुने गए हैं. सांसद विलियम प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो की लिबरल पार्टी के सदस्य हैं.


Next Story