राष्ट्रीय

चीन ने तालिबान को अफगानिस्तान के खिलाफ फिर से आतंकी समूहों की पनाहगाह बनने की चेतावनी दी ..

Desk Editor
17 Aug 2021 10:18 AM GMT
चीन ने तालिबान को अफगानिस्तान के खिलाफ फिर से आतंकी समूहों की पनाहगाह बनने की चेतावनी दी ..
x

प्रतीकात्मक

अफगानिस्तान को फिर कभी आतंकवादियों का अड्डा नहीं बनना चाहिए...

पीटीआई : आशा व्यक्त करने के कुछ घंटे बाद तालिबान एक "खुली और समावेशी" इस्लामी सरकार बनाएगी और अफगानिस्तान में एक सुचारु संक्रमण सुनिश्चित करेगी, चीन ने अफगान आतंकवादी समूह को देश के खिलाफ एक बार फिर आतंकवादियों के लिए "हेवन" बनने की चेतावनी दी है।

चीन के राष्ट्रपति ने संयुक्त राष्ट्र में कहा कि गेंग शुआंग, तालिबान विद्रोहियों द्वारा अफगानिस्तान सरकार के अचानक और तेजी से अधिग्रहण के बाद सोमवार को अफगानिस्तान की स्थिति पर सुरक्षा परिषद की एक आपात बैठक के दौरान आए थे।

संयूक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद भारत की अध्यक्षता में अफगानिस्तान की स्थिति पर चीन ने कहा, अफगानिस्तान को फिर कभी आतंकवादियों का अड्डा नहीं बनना चाहिए। अफगानिस्तान में किसी भी भविष्य के राजनीतिक समाधान के लिए यह नीचे की रेखा है जिसे दृढ़ता से रखा जाना चाहिए।"

सभी देशों को अंतरराष्ट्रीय कानून और सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के अनुसार अपने दायित्वों को पूरा करना चाहिए, सभी रूपों और अभिव्यक्तियों में आतंकवाद का मुकाबला करने में एक-दूसरे के साथ काम करना चाहिए, और इस्लामिक स्टेट, अल-कायदा और ईटीआईएम जैसे आतंकवादी संगठनों को रोकने के लिए दृढ़ कार्रवाई करनी चाहिए।

Next Story