राष्ट्रीय

ब्राजील में बोटिंग करते लोगों की नाव पर गिरी हजारों टन की चट्टान; 7 की मौत, 20 लापता, VIDEO देख दहल जाएंगे!

Arun Mishra
9 Jan 2022 8:53 AM GMT
ब्राजील में बोटिंग करते लोगों की नाव पर गिरी हजारों टन की चट्टान; 7 की मौत, 20 लापता, VIDEO देख दहल जाएंगे!
x
इस हादसे की चपेट में 3 टूरिस्ट बोट्स आ गईं।

ब्राजील के मिनस गेरैस राज्य में शनिवार को बड़ा हादसा हुआ। एक झील में कुछ बोट्स पर एक भारी चट्टान गिर गई। हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 32 लोग घायल हो गए। इसके अलावा 20 लोग लापता भी हैं। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। इसमें दिख रहा है कि फर्नास लेक पर लोग बोट की सवारी कर रहे थे। इसी दौरान चट्टान का एक बड़ा हिस्सा टूटकर बोट्स के ऊपर गिर गया।

मिनस गेरैस फायरफाइटर्स के कमांडर कर्नल एडगार्ड एस्टेवो डी सिल्वा ने घटना के बारे में जानकारी दी है। एस्टेवो डी सिल्वा के मुताबिक अब तक 7 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, वहीं 32 लोग घायल हुए हैं। 20 लोगों के लापता होने का अनुमान है।

3 बोट चट्टान की चपेट में आई

एस्टेवो ने बताया कि यह हादसा साओ जोस डा बारा और कैपिटलियो कस्बों के बीच हुआ। कैपिटलियो इलाके की फर्नास झील में चट्टान का एक बड़ा टुकड़ा टूट कर गिर पड़ा। इस हादसे की चपेट में 3 टूरिस्ट बोट्स आ गईं।

दिल दहलाने वाला वीडियो

बारिश के कारण हुआ हादसा

मिनस गेरैस की गवर्नर रोमू जेमा के मुताबिक, भारी बारिश की वजह से कैपिटोलियो में फर्नास झील में चट्टान का हिस्सा ढह गया। जेमा ने सोशल मीडिया पर लिखा कि हम लोगों को जरूरी सुरक्षा और मदद पहुंचाने के लिए काम करना जारी रखेंगे। लापता लोगों की तलाश जारी रहेगी, हालांकि गोताखोर अपनी सुरक्षा के लिए रात में अपनी खोज बंद कर देंगे।

ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें कहा गया कि नौसेना ने खोज और बचाव प्रयासों में शामिल होने के लिए एक राहत बल दल तैनात किया है।

Next Story