अंतर्राष्ट्रीय

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को जहर देने की खबर! कराची के अस्पताल में भर्ती! सोशल मीडिया पर मचा हड़कंप! पाक पत्रकार ने आया बड़ा बयान!

Arun Mishra
18 Dec 2023 6:46 AM GMT
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को जहर देने की खबर! कराची के अस्पताल में भर्ती! सोशल मीडिया पर मचा हड़कंप! पाक पत्रकार ने आया बड़ा बयान!
x
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर सोशल मीडिया पर हड़कंप मचा हुआ है.

1993 मुंबई बम धमाकों का भगोड़ा मास्टरमाइंड और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर सोशल मीडिया पर हड़कंप मचा हुआ है. खबरों के मुताबिक, अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को जहर दिया गया है जिसके बाद उसे कराची के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई पुष्ट जानकारी सामने नहीं आई है.

दरअसल, सोशल मीडिया पर तमाम यूजर्स द्वारा दावा किया जा रहा है कि दाऊद इब्राहिम को कराची के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दावा है कि किसी अनजान शख्स ने उसे जहर दे दिया है. इसके चलते दाऊद को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दाऊद की गैंग के पूर्व सदस्य ने पुष्टि करते हुए बताया कि दाऊद गंभीर बीमारी के चलते कराची के अस्पताल में भर्ती है, दो दिन पहले उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसे कड़ी सुरक्षा में रखा गया है और जिस फ्लोर पर वह एडिमट है, वहां किसी को भी जाने की इजाजत नहीं है. सिर्फ शीर्ष अधिकारियों और परिवार के करीबी लोग ही वहां जा सकते हैं.

पाकिस्तान में इंटरनेट सर्वर डाउन की खबर आ रही है. देश के कई बड़े शहर लाहौर, कराची, इस्लामाबाद में भी सर्वर डाउन है. इसके अलावा एक्स, फेसबुक, इंस्टाग्राम भी नहीं चल रहा है. दावा किया. रात 8 बजे के बाद से इंटरनेट की स्पीड धीमी कर दी गई है. दुनिया भर की इंटरनेट, साइबर सुरक्षा और डिजिटल गवर्नेंस पर नजर रखने वाली संस्था नेटब्लॉक ने पाकिस्तान में सोशल मीडिया प्लेटफार्मस पर रोक लगाए जाने की पुष्टि की है.

पाकिस्तानी पत्रकार ने क्या कहा?

पाकिस्तान की पत्रकार आरजू काजमी ने कहा, "सुनने में आ रहा है कि दाऊद इब्राहिम को किसी ने जहर दिया है और उसके बाद उसकी तबीयत खराब हो गई है. उसकी हालत काफी खराब है उसको कराची के किसी हॉस्पिटल में रखा गया है और ये खबर भी जो है कहीं ना कहीं सोशल मीडिया में गर्दिश कर रही है. कहां तक ठीक है मालूम नहीं, लेकिन एक बात इस ओर इशारा कर रही है कि दाल में कुछ काला है. पाकिस्तान में सोशल मीडिया और इंटरनेट का सर्वर डाउन कर दिया गया है."

आरजू काजमी ने कहा कि दाऊद इब्राहिम को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया गया है कि उन्हें जहर दिया गया है. उसकी हालत नाजुक है और अस्पताल में रखा गया है. ये खबर सोशल मीडिया पर छाई हुई है. हालांकि इसकी पुष्टि कौन करेगा, ये सवाल है. क्योंकि अगर कोई इस संबंध में पूछेगा तो उसकी भी शामत आ जाएगी. पाकिस्तान में अचानक सभी सोशल प्लैटफॉर्म सर्विस ठप हो गई हैं. इससे कहीं न कहीं शक गहराता है कि दाल में कुछ काला. वरना अचानक इस खबर के आते ही सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म सर्विस डाउन कैसे हो सकती हैं.

आपको बतादें 1993 में मुंबई में हुए सीरियल ब्लास्ट का मास्टर माइंड वही था. धमाको को अंजाम देने के बाद वो भारत छोड़कर दुबई भाग गया था. इसके बाद उसने पाकिस्तान में अपना ठिकाना बनाया. अब वो अपने परिवार के साथ वहीं रहता है. उसके खिलाफ भारत में आतंकी हमला, मर्डर, अपहरण, सुपारी हत्या, संगठित अपराध, ड्रग्स, हथियारों की तस्करी जैसे कई मामले दर्ज हैं. साल 2003 में उसे ग्लोबल टेररिस्ट घोषित किया गया था. साल 2011 में एफबीआई और फ़ोर्ब्स की एक लिस्ट में उसे दुनिया का तीसरा मोस्ट वांटेड भगोड़ा अपराधी बताया गया था.

Next Story