राष्ट्रीय

दुनिया के सबसे रईस इंसान Elon Musk की ट्रांसजेंडर बेटी पहुंची कोर्ट, पिता से नहीं रखना चाहती कोई संबंध, जानिए- क्या है वजह

Arun Mishra
22 Jun 2022 5:52 AM GMT
दुनिया के सबसे रईस इंसान Elon Musk की ट्रांसजेंडर बेटी पहुंची कोर्ट, पिता से नहीं रखना चाहती कोई संबंध, जानिए- क्या है वजह
x
मस्क की बेटी का पहला नाम जेवियर अलेक्जेंडर मस्क है, वह हाल ही में 18 साल की हुई है।

दुनिया के सबसे अमीर इंसानों में से एक और टेस्ला के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) एक बार फिर से चर्चा में हैं। इस बार उनके चर्चा में आने की वजह उनकी ट्रांसजेंडर बेटी जेवियर मस्क हैं, जिन्होंने ऐलान किया है कि वह अपने पिता के साथ कोई संबंध नहीं रखना चाहती है। उन्होंने कोर्ट में अपना नाम बदलकर विवियन जेना विल्सन रखने और नए जन्म प्रमाण पत्र पर अपनी नई जेंडर आइडेंटिटी दिखाने की अर्जी दी है।

पिता से नहीं रखना चाहती कोई संबंध

एलन मस्क की बेटी का कहना है कि वो अब अपने बायोलॉजिकल पिता के साथ नहीं रहती हैं और किसी भी स्थिति में उनके साथ किसी भी प्रकार का सम्बन्ध रखने की इच्छुक नहीं हैं, साथ ही उन्होंने कहा कि ये भी स्पष्ट नहीं है कि एलन मस्क की 213 बिलियन डॉलर की संपत्ति में से कोई हिस्सा मिलेगा या नहीं।

ऑनलाइन दस्तावेज में बदल दिया गया है जेवियर का नाम

मस्क की बेटी का पहला नाम जेवियर अलेक्जेंडर मस्क है, वह हाल ही में 18 साल की हुई है। उसकी मां का नाम जस्टिन विल्सन है, जिन्होंने 2008 में एलन मस्क को तलाक दे दिया था। कुछ समय पहले जेवियर पुरुष से महिला में बदल गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऑनलाइन दस्तावेज में जेवियर नाम बदल दिया गया है।


अप्रैल में दायर की थी नाम बदलने की याचिका

मस्क की बेटी ने अप्रैल में सांता मोनिका में लॉस एंजिल्स काउंटी सुपीरियर कोर्ट में नाम बदलने और उसकी नई लिंग पहचान को दर्शाने वाले नए जन्म प्रमाण पत्र दोनों के लिए याचिका दायर की थी। यह हाल ही में कुछ ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया है।

Next Story