अंतर्राष्ट्रीय

टीचर ने छीना मोबाइल तो 14 साल की लड़की ने स्कूल में लगा दी आग! 19 की मौत

Arun Mishra
26 May 2023 12:22 PM GMT
टीचर ने छीना मोबाइल तो 14 साल की लड़की ने स्कूल में लगा दी आग! 19 की मौत
x
इसमें 19 बच्चों की मौत हो गई. जिसका आरोप एक 14 वर्षीय छात्रा पर लगा है.

दक्षिण अमेरिकी देश गुयाना के महदिया सेकेंडरी स्कूल में हाल ही भीषण आग लगने की घटना हुई। इसमें 19 बच्चों की मौत हो गई. जिसका आरोप एक 14 वर्षीय छात्रा पर लगा है. बताया गया कि वो टीचर द्वारा फोन जब्त किए जाने से नाराज थी. वारदात से पहले उसने आगजनी की धमकी भी दी थी. मामला साउथ अमेरिकी देश गुयाना (Guyana) का है. दरवाजे बंद होने के कारण कोई भी बच्चा नहीं बच पाया था.

खबरों के मुताबिक, स्कूल प्रशासन ने उसका सेलफोन जब्त कर लिया था। जिससे गुस्सा होकर लड़की ने कथित तौर पर इस अपराध को अंजाम दिया। इस घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है और दुनियाभर में चर्चा का विषय है।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार गेराल्ड गौविया ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि संदिग्ध छात्रा के बुजुर्ग के साथ संबंध थे, इसलिए स्कूल प्रशासन ने उसे अनुशासित करने के लिए उसके फोन को जब्त कर लिया गया था। सेलफोन जब्त किए जाने के बाद नाराज लड़की ने छात्रावास में आग लगा दी।गौविया ने कहा, "हाउस मदर (वार्डन) उस समय इमारत के अंदर सो रही थी, लेकिन वह घबरा गई और उसे समय पर ताला खोलने के लिए सही चाबी नहीं मिली, लेकिन उसने इसे बाहर निकाल दिया।"

गुयाना पुलिस के संचार प्रमुख मार्क रामोतार ने एक बयान में कहा, इस बात का संदेह है कि छात्रा ने आग लगाई क्योंकि छात्रावास की हाउस मदर और एक शिक्षक उसका सेलुलर फोन ले गए थे। इस बीच, डॉयचे वेले ने एक अज्ञात अधिकारी के हवाले से बताया कि लड़की ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है।

हालांकि, आग लगने के कारण वो लड़की भी जख्मी हो गई, फिलहाल हॉस्पिटल में उसका इलाज चल रहा है. अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उसे हिरासत में लिया जाएगा और पूछताछ की जाएगी. वहीं, अस्पताल में भर्ती 9 अन्य लोगों में से कई की हालत गंभीर बनी हुई है. फिलहाल, इस दिल दहला देने वाली घटना को लेकर अमेरिका जैसे देशों ने गुयाना को मदद की पेशकश की है. इन देशों ने DNA पहचान में सहायता के लिए फोरेंसिक एक्सपर्ट को भेजने की बात कही है. क्योंकि, आग में जलने के कारण शवों की पहचान बड़ा संकट है.

Next Story