राष्ट्रीय

राष्ट्रपति के एचआईवी/एड्स पैनल में पहली अश्वेत ट्रांस महिला, समानता पर ध्यान केंद्रित करना चाहती हैं..

Desk Editor
21 Aug 2021 12:20 PM GMT
राष्ट्रपति के एचआईवी/एड्स पैनल में पहली अश्वेत ट्रांस महिला, समानता पर ध्यान केंद्रित करना चाहती हैं..
x
मैंने कभी नहीं सोचा था कि उन लोगों को पता चलेगा कि मैं कौन हूं या जो काम किया जा रहा है उसके बारे में कोई जानकारी है,"

टोरी कूपर हाल ही में एचआईवी/एड्स पर राष्ट्रपति सलाहकार परिषद में सेवा देने वाली पहली अश्वेत ट्रांसजेंडर महिला बनीं और उन्हें उम्मीद है कि उनकी ऐतिहासिक नियुक्ति ब्लैक ट्रांस समुदाय के लिए स्वास्थ्य देखभाल में असमानताओं पर प्रकाश डालने में मदद करेगी।

वह एनपीआर मीडिया को बताती हैं -"मैंने कभी नहीं सोचा था कि उन लोगों को पता चलेगा कि मैं कौन हूं या जो काम किया जा रहा है उसके बारे में कोई जानकारी है,"

मानवाधिकार अभियान में ट्रांसजेंडर न्याय पहल के लिए सामुदायिक जुड़ाव की निदेशक कूपर का कहना है कि वह एचआईवी के साथ जी रहे लोगों सहित सभी ट्रांसजेंडर और गैर-बाइनरी लोगों की ओर से वकालत करने के लिए उत्सुक हैं। रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, 2019 में एचआईवी से पीड़ित 40% से अधिक अमेरिकी अश्वेत थे। एक अलग अध्ययन के अनुसार, श्वेत ट्रांसजेंडर महिलाओं की तुलना में अश्वेत ट्रांसजेंडर महिलाओं में संक्रमण दर लगभग चार गुना अधिक होती है।

एनपीआर के साथ एक साक्षात्कार में, कूपर ने कहा कि हाशिए पर रहने वाले समूहों को स्वास्थ्य देखभाल देने में असमानता उन संख्याओं में असमानता का एक बड़ा कारण है। कूपर ने कहा, "एक व्यक्ति के रूप में मेरा लक्ष्य जो एक सामूहिक का हिस्सा है, यह सुनिश्चित करना है कि हम अधिक न्यायसंगत स्वास्थ्य परिणाम ला रहे हैं और यहां तक ​​​​कि खेल का मैदान भी लोगों की स्वस्थ और खुशी से जीने की क्षमता में वृद्धि कर रहे हैं।"

स्वास्थ्य और इक्विटी सलाहकार के रूप में 30 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ, कूपर ने विभिन्न स्वयंसेवी भूमिकाओं में एचआईवी के लिए जागरूकता बढ़ाने के लिए और एडवोकेट्स फॉर बेटर केयर अटलांटा के कार्यकारी निदेशक और संस्थापक के रूप में काम किया है, जो हाशिए पर रहने वाले लोगों को शिक्षित और सशक्त बनाने पर जोर देता है।

- एनपीआर मीडिया इनपुट के साथ..

Next Story