अंतर्राष्ट्रीय

ओसामा बिन लादेन को मारने वाले पूर्व नेवी सील रॉबर्ट ओ'नील को टेक्सास में किया गया गिरफ्तार

Smriti Nigam
27 Aug 2023 7:34 AM GMT
ओसामा बिन लादेन को मारने वाले पूर्व नेवी सील रॉबर्ट ओनील को टेक्सास में किया गया गिरफ्तार
x
रॉबर्ट ओ'नील पर फ्रिस्को में मामला दर्ज किया गया और उसी दिन 3,500 डॉलर का बैंड रिकार्ड कर दिया गया।

रॉबर्ट ओ'नील पर फ्रिस्को में मामला दर्ज किया गया और उसी दिन 3,500 डॉलर के बांड पर रिहा कर दिया गया

ओसामा बिन लादेन को मारने वाले रॉबर्ट जे. ओ'नील को टेक्सास में गिरफ्तार कर लिया गया है। 47 वर्षीय पूर्व नेवी सील पर कथित तौर पर शारीरिक चोट पहुंचाने के लिए क्लास ए दुष्कर्म का आरोप और सार्वजनिक नशा करने के लिए क्लास सी दुष्कर्म का आरोप लगाया गया है। हालाँकि, जेल रिकॉर्ड में केवल हमले का आरोप दर्ज है।

रॉबर्ट पर फ्रिस्को में मामला दर्ज किया गया और उसी दिन 3,500 डॉलर के बांड पर रिहा कर दिया गया। न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, वह कथित तौर पर एक स्थानीय सिगार लाउंज में पॉडकास्ट रिकॉर्ड करने के लिए शहर में आए थे।

क्या रॉबर्ट ओ'नील ने ओसामा बिन लादेन को मारा था?

रॉबर्ट ने 2013 के एक साक्षात्कार में एस्क्वायर को बताया कि उन्होंने मई 2011 में ऑपरेशन नेप्च्यून स्पीयर के दौरान लादेन को मार डाला था। उन्होंने अपने संस्मरण, द ऑपरेटर' में भी इस कहानी का वर्णन किया है।हालाँकि, अमेरिकी सरकार ने उनके दावों की न तो पुष्टि की और न ही खंडन किया। उस समय, कई अन्य विशेष बलों के कर्मियों ने रॉबर्ट द्वारा चुप्पी की संहिता का उल्लंघन करने का विरोध किया जो उन्हें सार्वजनिक रूप से अपने कार्यों का श्रेय लेने से रोकती है।

रियर एडमिरल ब्रायन एल. लोसी और फ़ोर्स मास्टर चीफ माइकल मगरासी ने सभी नेवी सील्स को नियम का पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा,नेवल स्पेशल वारफेयर के मूल में SEAL लोकाचार है.हमारे लोकाचार का एक महत्वपूर्ण किरायेदार है.मैं अपने काम की प्रकृति का विज्ञापन नहीं करता, न ही अपने कार्यों के लिए मान्यता चाहता हूं। हमारा लोकाचार सेवा के अंदर और बाहर दोनों जगह जीवन भर की प्रतिबद्धता और दायित्व है। हमारे लोकाचार का उल्लंघन करने वाले न तो अच्छी स्थिति वाले टीम के साथी हैं, न ही नौसेना विशेष युद्ध का प्रतिनिधित्व करने वाले टीम के साथी हैं।

रॉबर्ट ने सीबीएस न्यूज़ के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि इसे छिपाकर रखना एक कठिन रहस्य है।हर किसी को गर्व था। मुझे लगता है कि यह स्पष्ट था कि हमने यह किया था, उन्होंने कहा।

रॉबर्ट जे. ओ'नील का कानून से टकराव

हालिया गिरफ्तारी रॉबर्ट की कानून के साथ पहली मुठभेड़ नहीं है। कथित तौर पर कोविड-19 महामारी के बीच 2020 में मास्क पहनने से इनकार करने के कारण डेल्टा एयरलाइंस द्वारा उन पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। अधिकारियों ने 2016 में मोंटाना में नशे में गाड़ी चलाने के आरोप में उसका भंडाफोड़ किया, लेकिन अभियोजकों ने बाद में आरोप हटा दिए। विशेष रूप से रॉबर्ट ने आर्म्ड फोर्सेस ब्रूइंग कंपनी का समर्थन किया,जो एक वर्जीनिया माइक्रोब्रूअरी है जो बड लाइट विवाद के बीच अस्तित्व में आई थी। एलजीबीटीक्यू प्रभावित डायलन मुलवेनी के बडलाइट के प्रायोजन ने एक बड़ी बहस छेड़ दी थी।

Next Story