अंतर्राष्ट्रीय

चार कोलंबियाई बच्चे विमान दुर्घटना के हफ्तों बाद जंगल में पाए गए जिंदा

Anshika
10 Jun 2023 1:47 PM GMT
चार कोलंबियाई बच्चे विमान दुर्घटना के हफ्तों बाद जंगल में पाए गए जिंदा
x
40 दिन पहले एक विमान दुर्घटना में जीवित बचे बच्चे लापता हो गए थे.

40 दिन पहले एक विमान दुर्घटना में जीवित बचे बच्चे लापता हो गए थे.कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने शुक्रवार को कहा कि 40 दिन पहले एक विमान दुर्घटना में बचने के बाद कोलंबियाई अमेज़ॅन में लापता हुए चार स्वदेशी बच्चे जीवित पाए गए हैं।

इस छोटी सी दुर्घटना ने चारों भाई-बहनों के लिए बड़े पैमाने पर बचाव अभियान शुरू कर दिया।

पेट्रो ने ट्विटर पर लिखा, "पूरे देश के लिए खुशी! 40 दिन पहले कोलंबिया के जंगल में खो गए 4 बच्चे जिंदा मिल गए हैं।" उन्होंने बचाव अभियान में कथित रूप से शामिल सैन्य कर्मियों और स्वदेशी लोगों की एक तस्वीर पोस्ट की।

बचाव अभियान में कोलंबियाई सैन्य हवाई जहाज और हेलीकॉप्टर भी शामिल थे।

सेना ने भी बचाव का जश्न मनाया, जाहिर तौर पर बचाए गए बच्चों के साथ अपने कर्मियों की तस्वीरें साझा कीं।

बच्चों को कैक्वेटा और ग्वावियारे के कोलंबियाई प्रांतों के बीच की सीमा के पास से बचाया गया था, जो दुर्घटनास्थल से ज्यादा दूर नहीं था।

विमान 1 मई को अराराकुआरा, अमेज़ॅनस प्रांत और गुआवियारे प्रांत के सैन जोस डेल गुआवियारे शहर से सात लोगों को ले जा रहा था। एक इंजन की विफलता के कारण यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें पायलट और बच्चों की मां सहित तीन वयस्कों की मौत हो गई।

सभी मृतकों के शव विमान के अंदर पाए गए।

इस बीच, 13, 9 और 4 साल की उम्र के तीन बच्चे और उनके 11 महीने के भाई-बहन प्रभाव से बच गए। ऐसा माना जाता है कि वे मदद की तलाश में विमान से वर्षावन में भाग गए थे।

अपने खोज अभियान में, खोजी कुत्तों द्वारा सहायता प्राप्त बचावकर्ताओं को बच्चों की उपस्थिति के निशान मिले, जिनमें छोड़े गए फल और जंगल की वनस्पति से बने तात्कालिक आश्रय शामिल थे।

पेट्रो ने शुक्रवार को पत्रकारों से कहा, "वे एक साथ थे, वे कमजोर हैं, चलो डॉक्टरों को उनका आकलन करने दें। उन्होंने उन्हें ढूंढ लिया, इससे मुझे बहुत खुशी हुई।"

17 मई को पेट्रो ने बच्चों को खोजने की घोषणा की थी, लेकिन बाद में उन्होंने अपना दावा वापस ले लिया।40 दिन पहले एक विमान दुर्घटना में जीवित बचे बच्चे लापता हो गए थे.कोलंबिया के राष्ट्रपति गुस्तावो पेट्रो ने शुक्रवार को कहा कि 40 दिन पहले एक विमान दुर्घटना में बचने के बाद कोलंबियाई अमेज़ॅन में लापता हुए चार स्वदेशी बच्चे जीवित पाए गए हैं।

Next Story