राष्ट्रीय

लैपटॉप की समस्या का सामना कर रहे Google कर्मचारी

Shiv Kumar Mishra
17 May 2020 8:54 AM GMT
लैपटॉप की समस्या का सामना कर रहे Google कर्मचारी
x
कंपनी ने अपने कर्मचारियों को बताया कि "हम जितना संभव हो सके उतने लैपटॉप प्राप्त करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वर्तमान में सभी को लैपटॉप से ​​लैस करना संभव नहीं है."

दो महीने के करीब लॉकडाउन रहा है जिससे दुनिया भर के ऑफिस-गोर्स को घर से काम करने के लिए मजबूर किया गया है. ऐसे में कंपनियों और कर्मचारियों को कुछ मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है. इनमें एक ऐसी ही एक कंपनी है Google . CNBC की एक रिपोर्ट के अनुसार सुंदर पिचाई के नेतृत्व वाली कंपनी ने कर्मचारियों को बताया है कि लैपटॉप जैसे उपकरण सीमित आपूर्ति में हैं. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि Google ने अपने कर्मचारियों के लिए होने वाले सभी लैपटॉप अपग्रेड को रद्द कर दिया है. जिससे कर्मचारियों को बड़ी समस्या है.

CNBC रिपोर्ट ने उन दस्तावेज़ों का हवाला देते हुए कहा है जो Google द्वारा आंतरिक रूप से साझा किए गए हैं. CNBC के अनुसार, एक दस्तावेज़ में पढ़ा गया है, "रिमोट ऑनबोर्डिंग एक स्केलेबल प्रक्रिया नहीं है और आवश्यक उपकरण कई स्थानों पर आसानी से उपलब्ध नहीं है." कंपनी ने अपने कर्मचारियों को बताया कि "हम जितना संभव हो सके उतने लैपटॉप प्राप्त करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वर्तमान में सभी को लैपटॉप से ​​लैस करना संभव नहीं है."

Google ने यह भी कहा कि कर्मचारियों को यह नहीं सोचना चाहिए कि यह जानबूझकर है क्योंकि यह इस अनिश्चित समय में अधिक से अधिक Googlers की मदद करने की बहुत कोशिश कर रहा है, और यह समझें कि क्योंकि हम इतनी तेज़ी से आगे बढ़ रहे हैं, हम कुछ उपयोग को याद कर सकते हैं. "

जो कर्मचारी सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं, वे अनुबंध पर हैं और अस्थायी कर्मचारी हैं. ये कर्मचारी, CNBC के अनुसार, Google की कुल कर्मचारी संख्या का लगभग आधा हिस्सा बनते हैं. जिन कर्मचारियों को प्राथमिकता दी जा रही है वे "Noogler" हैं, जिन्हें हाल ही में Google द्वारा पूर्णकालिक रूप से काम पर रखा गया है. जिनके उपकरण खो गए हैं, चोरी हो गए हैं या पूरी तरह से टूट गए हैं, उन्हें भी हार्डवेयर उपकरण की प्राथमिकता दी जा रही है.

सीईओ सुंदर पिचाई ने पिछले हफ्ते कहा था कि Google अपने कर्मचारियों को जून से कार्यालयों में वापस लाना शुरू करेगा लेकिन चरणबद्ध और सावधानीपूर्वक काम करेगा. प्रारंभ में, Google केवल उन कार्यालयों को कॉल करेगा जो दूरस्थ रूप से काम नहीं कर सकते हैं या जिनकी नौकरियों को घर से निष्पादित नहीं किया जा सकता है.

Next Story