राष्ट्रीय

अमेरिकी में हुई भीषण आतिशबाज़ी से कई किलोमीटर लगा लंबा जाम

माजिद अली खां
1 July 2022 12:08 PM GMT
अमेरिकी में हुई भीषण आतिशबाज़ी से कई किलोमीटर लगा लंबा जाम
x

अमेरिका में न्यूजर्सी के निकट क़रीब 4,500 किलो पटाखों से लदे एक ट्रक में हाईवे पर आग लग गई जिसके बाद पुलिस को हाईवे को बंद करना पड़ा। प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, अमेरिका के न्यूजर्सी के निकट स्थित एक हाईवे उस समय पूरी तरह बंद करना पड़ गया जब 4,500 किलो पटाखों से लदे एक ट्रक में अचानक आग लग गई। सड़क पर ही गाड़ी चालकों को आसमान में आतिशबाज़ी देखने का मौका मिल गया।

यह मौक़ा उन्हें अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस 4 जुलाई से कुछ दिन पहले ही मिल गया। सेंट्रल जर्सी फायर डिपार्टमेंट ने ट्विटर पर कहा कि जो क्रू मदद के लिए मौक़े पर पहुंचा उसमें एक आग बुझाने वाला ट्रक भी शामिल था। अग्निशमन विभाग ने बताया कि ट्रक की आग के कारण हाईवे को बंद कर दिया गया और टेंकर टास्क फोर्स को भी मौक़े पर बुलाया गया है। सड़कों पर कई मील लंबा जाम देखे को मिला है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, ट्रक में रखे पटाखों में आग लग गई और यह जलते हुए ट्रक के ऊपर ही फटने लगे। हाईवे के अधिकारियों को तुरंत रोड बंद करने को कह दिया गया था और आग बुझाने के लिए पानी की मांग की गई थी। पुलिस के मुताबिक़, ट्रक के ड्राइवर को जलते हुए डॉली टायर की बदबू आई जिसके बाद उसने ट्रक रोका।

इस घटना के कारण के बारे में अभी तक जानकारी नहीं मिल पाई है। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब पटाखों से लदे ट्रक में आग लगी हो। पिछले साल नवंबर में ऐसी ही एक घटना अमेरिका के ओहियो में हुई थी, जब पटाखों से भरे ट्रक में आग लगी थी और सभी दिशाओं में पटाखे फट रहे थे। इस घटना में तीन लोग घायल हो गए थे।

माजिद अली खां

माजिद अली खां

माजिद अली खां, पिछले 15 साल से पत्रकारिता कर रहे हैं तथा राजनीतिक मुद्दों पर पकड़ रखते हैं. 'राजनीतिक चौपाल' में माजिद अली खां द्वारा विभिन्न मुद्दों पर राजनीतिक विश्लेषण पाठकों की सेवा में प्रस्तुत किए जाते हैं. वर्तमान में एसोसिएट एडिटर का कर्तव्य निभा रहे हैं.

Next Story