राष्ट्रीय

Indonesia earthquake : इंडोनेशिया में भूकंप से भारी तबाही, करीब 44 की मौत 300 हुए घायल

Arun Mishra
21 Nov 2022 10:15 AM GMT
Indonesia earthquake : इंडोनेशिया में भूकंप से भारी तबाही, करीब 44 की मौत 300 हुए घायल
x
सोशल मीडिया पर इंडोनेशिया में आए भूकंप की बहुत सी वीडियो भी आ रही हैं. इ

Indonesia earthquake : इंडोनेशिया (Indonesia) में एक शक्तिशाली भूकंप (Earthquake) आया है. समाचार एजेंसी एएफपी (AFP) ने स्थानीय अधिकारियों के हवाले से बताया है कि इस भूकंप के कारण कम से 44 लोगों की मौत हो गई है और 300 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. यह भूकंप इंडोनेशिया के मुख्य द्वीप जावा में सोमवार को आया. पश्चिमी जावा के सियानजुर इलाके के स्थानीय प्रशासन प्रवक्ता एडम ने बताया, कई दर्जन लोग मारे गए हैं. सैकड़ों या शायद कहें कि हजारों घर तबाह हो गए हैं. अब तक 44 लोगों की मैत हुई है."

सोशल मीडिया पर इंडोनेशिया में आए भूकंप की बहुत सी वीडियो भी आ रही हैं. इनमें इंडोनेशिया के सियानजुर में 5.6 की तीव्रता से आए भूकंप के बाद हुए नुकसान को दिखाया जा रहा है.

सोशल मीडिया के हवाले से ऐसा बताया जा रहा है कि ग्रामीण इलाके में इस भूकंप से अधिक नुकसान पहुंचा है. ट्विटर पर शेयर की गई एक वीडियो के अनुसारस सियानजुर इलाके के मानगुनकेर्ता गांव में इस भूकंप से काफी घर, दुकानें तबाह हुई हैं. वीडियो में सड़क किनारे पड़ा मलबा देखा जा सकता है.       

इससे पहले ब्रॉडकास्टर मैट्रो टीवी को सियानजुर प्रशासन के प्रमुख हर्मन सुहरमन ने बताया था कि "यह जानकारी जो मुझे अभी मिल रही है, इस अस्पताल में कम से कम 300 लोगों का इलाज चल रहा है. इनमें से अधिकतर इमारत के मलबे में दबने के कारण हड्डियां टूटने के कारण यहां आए."

Next Story