अंतर्राष्ट्रीय

Israel-Palestine War : इजराइल-फिलिस्तीन में छिड़ी जंग? हमास ने दागे 5000 रॉकेट

Arun Mishra
7 Oct 2023 6:59 AM GMT
Israel-Palestine War : इजराइल-फिलिस्तीन में छिड़ी जंग? हमास ने दागे 5000 रॉकेट
x
इजराइली सेना का कहना है कि वह गाजा पट्टी में कुछ ठिकानों को निशाना बनाकर पर हमला कर रही है।

Israel-Palestine War : हमास की सशस्त्र शाखा ने ऑपरेशन अल-अक्सा फ्लड शुरू किया और शनिवार सुबह मध्य और दक्षिणी इज़राइल में लगभग 5,000 मिसाइलें दागीं। मिसाइल हमलों में एक महिला की मौत के बाद इज़राइल ने भी युद्ध की स्थिति घोषित कर दी। इज़राइल स्थित समाचार आउटलेट्स की रिपोर्टों के अनुसार, फ़िलिस्तीनी आतंकवादी समूह ने इज़राइली रक्षा बल (आईडीएफ) के सैनिकों को भी बंधक बना लिया है। रॉकेट हमले के जवाब में इजरायली सेना ने गाजा पट्टी में हमास के कई ठिकानों पर हमला कर जवाब दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, गाजा पट्टी की की तरफ से इजरायल के कई रिहायशी इलाकों पर रॉकेट दागे गए हैं. इजरायल की सेना ने कहा है कि हवाई हमले को लेकर अलर्ट करने वाले सायरन की आवाज आर्थिक और सांस्कृतिक राजधानी तेल-अवीव तक सुनाई दी है.

इजराइली सेना का कहना है कि वह गाजा पट्टी में कुछ ठिकानों को निशाना बनाकर पर हमला कर रही है। आतंकवादी समूह हमास द्वारा इजराइल के खिलाफ एक नये सैन्य अभियान की घोषणा करने के बाद यरूशलम में हवाई हमले के लिए सतर्क करने वाले सायरन बज रहे हैं। इजराइल द्वारा रॉकेट-रोधी प्रणाली तैनात किए जाने के बाद कम से कम तीन विस्फोट की आवाज सुनी गई। इससे पहले, हमास की सैन्य शाखा के एक नेता ने दावा किया कि उसने नये सैन्य अभियान के तहत इजराइल में 5,000 से अधिक रॉकेट दागे हैं।

हमास के नेता ने इजराइल के खिलाफ की सैन्य अभियान की घोषणा

हमास की सैन्य शाखा के एक नेता का कहना है कि सशस्त्र समूह ने इजराइल के खिलाफ एक नया सैन्य अभियान शुरू किया है। एक सार्वजनिक बयान में, मोहम्मद डीफ ने कहा कि 'ऑपरेशन अल-अक्सा स्टॉर्म' शुरू करते हुए शनिवार तड़के इजराइल में 5,000 रॉकेट दागे गए। इजराइल ने गाजा पट्टी से घुसपैठ की भी सूचना दी है। हमास के सैन्य नेता ने सभी फिलिस्तीनियों से इजराइल का 'मुकाबला' करने का आग्रह करते हुए कहा, 'हमने यह कहने का निर्णय लिया है कि अब बहुत हो गया।' मोहम्मद डीफ का यह संदेश एक रिकॉर्डिंग के रूप में सामने आया है, क्योंकि वह सार्वजनिक रूप से कभी सामने नहीं आता है।

Next Story