अंतर्राष्ट्रीय

Earthquake Japan : भूकंप से जापान में भीषण तबाही, अब तक 30 की मौत! 33 हजार घरों में अंधेरा, दर्दनाक तस्वीरों में देखिए- तबाही!

Arun Mishra
2 Jan 2024 7:30 AM GMT
Earthquake Japan : भूकंप से जापान में भीषण तबाही, अब तक 30 की मौत! 33 हजार घरों में अंधेरा, दर्दनाक तस्वीरों में देखिए- तबाही!
x
नए साल के दिन जापान में 155 भूकंप आए थे. अब तक कम से कम 30 लोगों की मौत हुई है.

Earthquake Japan : नए साल पर जापान में आए भूकंप ने भीषण तबाही मचाई है. अब तक 33 लोगों की मौत हो चुकी है. जापान में 33 हजार घरों में अंधेरा छाया हुआ है. यानी इनमें बिजली का कनेक्शन पूरी तरह से कट चुका है. हालात इतने खराब हैं कि जापान की सेना को जमीन पर उतारना पड़ा है.

जापान के अधिकारियों के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, नए साल के दिन जापान में 155 भूकंप आए थे. अब तक कम से कम 30 लोगों की मौत हुई है.


अधिकारियों के मुताबिक, भूकंप की वजह से कई इमारतें ढह गईं. एक लोकप्रिय पर्यटक क्षेत्र में बड़े पैमाने पर आग लग गई और लंबे वक्त तक के लिए सुनामी की चेतावनी जारी की गई.






मौसम विज्ञान एजेंसी के एक अधिकारी ने मंगलवार को एएफपी को बताया कि जापान में 7.5 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आने के एक दिन बाद, देश ने नए साल के दिन एक बड़े भूकंप के बाद लगाई गई सभी सुनामी चेतावनियों और सलाह को हटा लिया। जापान में आए भीषण भूकंप से कम से कम 30 लोग मारे गए हैं। एक मीटर से अधिक ऊंची सुनामी लहरें तट पर पहुंचने के एक दिन बाद अधिकारी ने कहा कि ज्वार के स्तर में छोटे बदलाव अभी भी संभव हैं।

Next Story