राष्ट्रीय

काबुल: यूक्रेन का विमान हुआ हाइजैक, इरान ले जाने का किया जा रहा दावा

काबुल: यूक्रेन का विमान हुआ हाइजैक, इरान ले जाने का किया जा रहा दावा
x
यूक्रेन के डिप्टी विदेश मंत्री ने विमान के हाइजैक होने का दावा किया है

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में तालिबान के काबिज हो जाने के बाद से वहाँ रह रहे विदेशी नागरिकों में अफरा-तफरी का माहौल है.लोग डर के साये में जी रहे है.ऐस हालात में सभी देश अफ़ग़ान में फसे अपने अपने नागरिकों को निकालने के जदोजहद में लगे है.वायुसेना की मदद से फंसे लोगों को बाहर निकाला जा रहा है.इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है कि यूक्रेन का एक विमान हाइजैक हो गया है.

यूक्रेन के डिप्टी विदेश मंत्री ने विमान के हाइजैक होने का दावा किया है. दावा है कि यूक्रेन का विमान अपने लोगों को अफगानिस्तान से निकालने आया था. दावा यह भी है कि हाइजैक करने के बाद विमान को ईरान ले जाया गया है.

यूक्रेन के डिप्टी विदेश मंत्री के अनुसार, रविवार को यूक्रेन का एक विमान यूक्रेन के नागरिकों को निकालने के लिए काबुल पहुंचा था.इसके बाद कुछ हथियारबंद लोगों ने इस पर कब्जा कर लिया और इसे इरान ले गए हैं. यूक्रेन के डिप्टी विदेश मंत्री का कहना है कि इस विमान को चुरा लिया गया है.

इस घटना के बाद प्लेन में सवार बाकी लोगों का क्या हुआ इसे लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं की गई है. यूक्रेन के डिप्टी विदेश मंत्री ने कहा है कि प्लेन हाईजैक होने से बचाव और राहत कार्य में भी रुकावट आयी है.






Next Story