राष्ट्रीय

बाबा वेंगा की नई भविष्यवाणी जान लीजिये, 2021 को लेकर कही ये बड़ी बात

Shiv Kumar Mishra
24 Dec 2020 12:41 PM GMT
बाबा वेंगा की नई भविष्यवाणी जान लीजिये, 2021 को लेकर कही ये बड़ी बात
x

हम सभी साल 2020 के आखिरी हफ्ते में पहुंच चुके हैं. ये साल पूरी दुनिया के लिए बहुत खराब साबित हुआ. दुनिया को थाम कर रख देने वाली कोरोना महामारी (Corona Pandemic) हो या भारत और चीन के बीच सीमा पर महीनों से जारी तनाव साल 2020 को लेकर दिव्यांग बाबा वेंगा (Baba Vanga Predictions) की भविष्यवाणी सही साबित हुई है.

12 साल की उम्र में अपनी आंखे खो देने वाले बाबा वेंगा ने अपनी मौत के करीब आठ दशक पहले ही ऐसी तबाही के संकेत दे दिए थे. ऐसे में जब दुनिया नए साल 2021 के आगमन की तैयारी में जुटी है तो बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों ने एक बार फिर दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा है.

बुल्गारिया के रहने वाले रहस्यवादी वेंगा बाबा ने साल 1996 में दावा किया था कि साल 2021 वह वर्ष होगा जब दुनिया को कैंसर का इलाज मिल जाएगा.

अपनी सटीक भविष्यवाणियों के लिए दुनियाभर में बाल्कन के नास्त्रेदमस के नाम से मशहूर बाबा वेंगा ने 2021 में रूस के राष्ट्रपति पुतिन की हत्या की कोशिश होने की भविष्यवाणी भी की थी.

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के लिए आने वाला साल मुश्किलों भरा हो सकता है. साल 2021 में उन्हें White House छोड़ना है. वहीं बाबा वेंगा ने 45वें पोटस (POTUS) के किसी 'रहस्यमय बीमारी' से पीड़ित होने का जिक्र किया था.

साल 2021 में यूरोप (Europe) की अर्थव्यवस्था (Economy) बुरी तरह प्रभावित होने की भविष्यवाणी की गई थी.

बाबा की भविष्यवाणियों पर विश्वास करने वालों के मुताबिक यूरोप के लोगों को केमिकल हथियारों के जरिए निशाना बनाया जा सकता है.

बाबा वेंगा की अगली भविष्यवाणी के मुताबिक लोगों की चेतना में बदलाव आएगा. इसी के साथ उन्होंने मुश्किल वक्त आने और लोगों के धार्मिक मान्यताओं के आधार पर बटने के संकेत दिए थे.

Next Story