राष्ट्रीय

'हिंदी बोलने वाले पानीपुरी बेचते हैं' तमिलनाडु के मंत्री के इस बयान पर कुमार विश्वास ने दिया करारा जवाब, ज़बान ठीक रखोगे भाई तो स्वाद भी ठीक रहेगा

Arun Mishra
14 May 2022 10:53 AM GMT
हिंदी बोलने वाले पानीपुरी बेचते हैं तमिलनाडु के मंत्री के इस बयान पर कुमार विश्वास ने दिया करारा जवाब, ज़बान ठीक रखोगे भाई तो स्वाद भी ठीक रहेगा
x
इसके बाद कुमार विश्वास ने पोनमुडी को करारा जवाब देते हुए कहा कि ‘हिंदी मां के बेटे तो हर हाल में गौरवान्वित हैं’।

इन दिनों देश की राष्ट्रभाषा हिंदी को लेकर विवाद अपने चरम पर है। इस विवाद में कई लोगों ने अपनी राय व्यक्त की। इसी बीच तनिलनाडु के उच्च शिक्षामंत्री के पोनमुड़ी (Tamil Nadu Higher Education Minister Ponmudy) एक विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा कि, हिंदी बोलने वाले लोग या तो दोयम दर्जे की नौकरी करते हैं या फिर पानीपुरी बेचते हैं।

कुमार विश्वास ने दिया करारा जवाब

इसके बाद कुमार विश्वास ने पोनमुडी को करारा जवाब देते हुए कहा कि 'हिंदी मां के बेटे तो हर हाल में गौरवान्वित हैं'। इस दौरान कुमार विश्वास ने एक फोटो भी शेयर की, जिसमें वह एक प्लेन में पानीपुरी खाते हुए नजर आ रहे हैं।

कुमार ने लिखा है, हमारी तमिल मौसी के प्रिय पुत्र भाई @dr_kponmudimla जी।हम हिंदी माँ के बेटे-बेटियाँ तो हर हाल में गौरवान्वित हैं कि भारतीय-भाषाओं के यशस्वी परिवार में जन्म मिला।हम सब तो दक्षिण के अपने भाई-बहनों की स्वाद ग्रंथियों को ऊर्जा देने वाले गोलगप्पे बेचकर भी बहुत खुश हैं और इसी माँ हिंदी की कृपा से हिंदी की ही कविता सुनाने चार्टर प्लेन से यात्रा करते हुए चार्टर में गोलगप्पे खाकर भी तृप्त हैं।

तमिल बेहद समृद्ध और विकसित भाषा है।आपको तो गौरवान्वित होना चाहिए कि हम और आप ऐसे भाषा-परिवार का अंग हैं 😍

और हाँ @dr_kponmudimla भाई हम सब लोग अपने क्षेत्रों में इडली-डोसा बनाने वाले सभी दक्षिणी बंधुओं को प्यार व आदर से "अन्ना" कहते हैं।ज़बान ठीक रखोगे भाई तो स्वाद भी ठीक रहेगा।

लव यू ❤️ जय हिंद 😍🇮🇳🙏

अब सोशल मीडिया पर कुमार विश्वास की पोस्ट तेजी से वायरल हो रही है.

Next Story