अंतर्राष्ट्रीय

Mahadev betting app : महादेव बेटिंग ऐप का मालिक रवि उप्पल दुबई में गिरफ्तार, जल्द ही भारत लाने की तैयारी!

Arun Mishra
13 Dec 2023 6:26 AM GMT
Mahadev betting app : महादेव बेटिंग ऐप का मालिक रवि उप्पल दुबई में गिरफ्तार, जल्द ही भारत लाने की तैयारी!
x
रवि उप्पल महादेव ऐप मामले के मुख्य आरोपियों में से एक है।

Mahadev betting app : महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में एक बड़े घटनाक्रम में, दो मुख्य प्रमोटरों में से एक, रवि उप्पल को प्रवर्तन निदेशालय के अनुरोध पर इंटरपोल द्वारा जारी रेड कॉर्नर नोटिस के आधार पर दुबई में पुलिस ने हिरासत में लिया है। उप्पल को पिछले सप्ताह हिरासत में लिया गया था और सूत्रों ने कहा कि उसे जल्द ही भारत भेजे जाने की संभावना है। भारतीय एजेंसियां UAE के अधिकारियों के संपर्क में हैं। इंटरपोल ने रवि उप्पल के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था।

रवि उप्पल महादेव ऐप मामले के मुख्य आरोपियों में से एक है। उसे जल्द ही डिपोर्ट किया जाएगा। वहीं, महादेव ऐप के दूसरे प्रमोटर और आरोपी सौरभ चंद्राकर की गिरफ्तारी के प्रयास भी जारी हैं।

कथित तौर पर प्रतिदिन 200 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाने वाले महादेव ऐप ने नवंबर में छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले राजनीतिक हलचल भी पैदा कर दी थी।

प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया था कि एक कैश कूरियर असीम दास ने आरोप लगाया था कि ऐप के प्रमोटरों ने छत्तीसगढ़ के तत्कालीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। हालाँकि, जब उसे अदालत में पेश किया गया, तो कूरियर ने कहा कि उसे एक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है और उसने कभी भी राजनेताओं को कोई नकदी नहीं दी है।

ऑनलाइन सट्टेबाजी कराने वाले महादेव ऐप केस की जांच कर रही ईडी की रडार पर कई बॉलीवुड और टीवी एक्टर आए थे। इस मामले में ईडी ने देश के कई शहरों में छापेमारी करके 417 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी। इस मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम भी उछाला गया।

Next Story