अंतर्राष्ट्रीय

मोदी-भारत पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में 3 मंत्री सस्पेंड, अक्षय कुमार से लेकर श्रद्धा कपूर तक, इन सेलेब्स ने Maldives का किया बॉयकॉट

Arun Mishra
7 Jan 2024 3:01 PM GMT
मोदी-भारत पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में 3 मंत्री सस्पेंड, अक्षय कुमार से लेकर श्रद्धा कपूर तक, इन सेलेब्स ने Maldives का किया बॉयकॉट
x
मोदी-भारत पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में घुटनों पर आया मालदीव, 3 मंत्रियों को करना पड़ा सस्पेंड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाली मालदीव की महिला मंत्री मरियम शिउना को कैबिनेट से सस्पेंड कर दिया गया है। PTI के मुताबिक शिउना के अलावा दो और डिप्टी मिनिस्टर्स माल्शा शरीफ और अब्दुल्ला महजूम माजिद को भी सस्पेंड किया गया है।

बता दें कि मालदीव की महिला मंत्री मरियम शिउना ने पीएम मोदी को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इस मुद्दे को भारत ने मालदीव की मोहम्मद मुइज्जू सरकार के समक्ष उठाया था. माले में भारतीय उच्चायुक्त ने मंत्री की टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताई. भारत की आपत्ति के बाद मालदीव सरकार ने बयान जारी कर कहा था कि यह उनकी व्यक्तिगत राय है. मंत्री की टिप्पणी मालदीव सरकार के विचारों का प्रतिनिधित्व नहीं करती है.

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ BoycottMaldives

इसके बाद सोशल मीडिया पर हैशटैग BoycottMaldives ट्रेंड होने लगा। वहीं, भारत के कई सेलेब्रिटीज ने लक्षद्वीप में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भारत सरकार की तारीफ और समर्थन किया।

भारत के लोगों का गुस्सा इतना बढ़ गया कि देश में हैशटैग BoycottMaldives ट्रेंड करने लगा। लोग मालदीव का जमकर विरोध कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि PM मोदी के लक्षद्वीप दौरे से मालदीव के टूरिज्म को तगड़ा झटका जरूर लगने वाला है।

मालदीव (Maldives) एक जगह है जहां हर इंडियन सेलिब्रिटी आए दिन छुट्टियां मनाने निकल पड़ता है। मालदीव सभी सटर्स की वेकेशन के लिए पहली पसंद बनकर उभरा है। लेकिन आज अचानक सोशल मीडिया पर बॉयकॉट मालदीव ट्रेंड करने लगा। न सिर्फ आम लोग बल्कि इंडियन सेलिब्रिटीज भी अब मालदीव को बॉयकॉट करने की मांग कर रहे हैं। दरअसल, मालदीव के एक मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक विवादित पोस्ट किया है। साथ ही उन्होंने हमारे देश के बीच टूरिज्म में कमी पर भी टिप्पणी की है। इसके बाद अब मामला गरमाया हुआ है।

एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) भी अब इस मामले में कूद पड़े हैं। उन्होंने ट्वीट (X) कर लिखा, ‘मालदीव की प्रसिद्ध पब्लिक फिगर द्वारा भारतीयों पर हेटफुल और रेसिस्ट कमैंट्स देखे हैं। हैरानी है कि वो ऐसा उस देश में कर रहे हैं जो उन्हें सबसे ज्यादा संख्या में टूरिस्ट भेजता है। हम अपने पड़ोसियों के साथ अच्छे हैं लेकिन हमें ऐसी नफरत क्यों बर्दाश्त करनी चाहिए? मैं कई बार मालदीव गया हूं और हमेशा उनकी प्रशंसा की है, लेकिन गरिमा पहले है। हम आइए #ExploreIndianIslands करते हैं और अपने देश के टूरिज्म को सपोर्ट करते हैं।’

एक्टर जॉन अब्राहम ने लिखा, ‘अद्भुत इंडियन हॉस्पिटैलिटी, “अतिथि देवो भव” के आईडिया और विशाल समुद्री जीवन की खोज के साथ। लक्षद्वीप वो जगह है जहां जाना चाहिए।’ श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) ने भी इस बारे में रिएक्ट किया है। उन्होंने लिखा, ‘ये सभी इमेजेज और मीम्स मुझे अब सुपर FOMO बना रहे हैं। लक्षद्वीप में ऐसे बीचेस और समुद्र तट हैं, जो लोकल कल्चर से भरपूर हैं। मैं एक छुट्टी बुक करने के कगार पर हूं। इस साल, #ExploreIndianIslands क्यों नहीं।’ इतना ही नहीं सलमान खान (Salman Khan) भी लड़ाई में उतर गए। उन्होंने भी अब सोशल मीडिया पर रिएक्ट करते हुए अपनी बात रखी है।







भाईजान ने कहा, ‘हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी को लक्षद्वीप के सुंदर, स्वच्छ और आश्चर्यजनक समुद्र तटों पर देखना बहुत कूल है, और सबसे अच्छी बात यह है कि ये हमारे इंडिया में हैं।’ जैकलिन फर्नांडीस ने ट्वीट किया, ‘2024 में ट्रेवल और घर के नजदीक सुंदर और खूबसूरत डेस्टिनेशन की खोज करना चाहती हूं। मेरी लिस्ट में सबसे ऊपर प्रकृति का स्वर्ग लक्षद्वीप द्वीप है। इस वंडरलैंड के बारे में इतना सुना है कि मैं वहां जाने के लिए अब और इंतजार नहीं कर सकती!’ यहां तक कि कार्तिक आर्यन और पूजा हेगड़े ने भी अब लक्षद्वीप को प्रोमोट किया है।

Next Story