राष्ट्रीय

महिला ने 1-2 नहीं बल्कि एक साथ दिया 9 बच्चों को जन्म, मां और सभी बच्चे स्वस्थ

Arun Mishra
5 May 2021 2:57 AM GMT
महिला ने 1-2 नहीं बल्कि एक साथ दिया 9 बच्चों को जन्म, मां और सभी बच्चे स्वस्थ
x

फाइल फोटो 

क साथ 9 बच्चों का जन्म होने वाली बात को काफी दुर्लभ माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि महिला की हालत अभी ठीक है.

ली. पश्चिम अफ्रीकी देश (Western African Country) माली की सरकार ने दावा किया है कि उनकी एक महिला नागरिक ने एक साथ 9 बच्चों को जन्म दिया है. महिला को बेहतर इलाज के लिए मोरक्को (Morocco) लाया गया था. हालांकि, मोरक्को के अधिकारियों ने इस बात की अभी तक पुष्टि नहीं की है. एक साथ 9 बच्चों का जन्म होने वाली बात को काफी दुर्लभ माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि महिला की हालत अभी ठीक है.

क्या है मामला

माली सरकार 25 साल की हलीमा सिसे को बेहतर इलाज के लिए 30 मार्च को मोरक्को लेकर आई थी. शुरुआत में माना जा रहा था कि महिला 7 बच्चों को जन्म देगी. हालांकि, 7 बच्चों के एक साथ जन्म वाली बात भी दुर्लभ है, लेकिन 9 बच्चों का एक साथ जन्म लेना अति दुर्लभ है. वहीं, मोरक्कन अधिकारियों ने इस तरह की किसी भी बात की जानकारी होने से इनकार किया है.

जुड़वा समझ महिला ने 9 महीने खाया 3 लोगों का खाना, पेट से निकला इतना बड़ा बच्चा

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता राशित कौधारी ने कहा कि उन्हें देश के किसी अस्पताल में ऐसे जन्म की कोई जानकारी नहीं है. वहीं, माली सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि सिसे ने सिजेरियन सेक्शन के जरिये 5 लड़कियों और 4 लड़कों को जन्म दिया है. एएफपी से बातचीत में माली की स्वास्थ्य मेंत्री फैंटा सिवी ने कहा 'मां और बच्चों की हालत अभी तक अच्छी है.'

Next Story