राष्ट्रीय

पाक की राजधानी इस्लामाबाद में मेट्रो स्टेशन आग के हवाले, सरकार ने रेड जोन में सेना की तैनाती

Sakshi
26 May 2022 6:46 AM GMT
पाक की राजधानी इस्लामाबाद में मेट्रो स्टेशन आग के हवाले, सरकार ने रेड जोन में सेना की तैनाती
x
पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के लॉन्ग मार्च के तहत लोगों का हुजूम इस्लामाबाद में घुस गया है। पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान अपने हजारों समर्थकों के साथ डी-चौक की ओर बढ़ रहे हैं।

पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के लॉन्ग मार्च के तहत लोगों का हुजूम इस्लामाबाद में घुस गया है। पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान अपने हजारों समर्थकों के साथ डी-चौक की ओर बढ़ रहे हैं। बिगड़े हालात को देखते हुए पाकिस्तान सरकार ने महत्वपूर्ण सरकारी जगहों और बिल्डिंग्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेड जोन में सेना को तैनात कर दिया है। वहीं इमरान खान के समर्थक इस्लामाबाद की सड़कों पर जमकर बवाल काट रहे हैं। इस्लामाबाद में चाइना चौक स्थित एक मेट्रो स्टेशन को उन्मादी भीड़ ने आग के हवाले कर दिया है।

पाकिस्तान के पूर्व पीएम और पीटीआई चीफ इमरान खान की आजादी मार्च आह्वान के तहत उनके समर्थन में लोगों का हुजूम इस्लामाबाद में घुस गया है। भीड़ का उत्पात इस्लामाबाद में जारी है। पाकिस्तान की राजधानी पूरी तरह से सियासी जंग में तब्दील हो चुका है। इस्लामाबाद में हालात संभालने के लिए सुरक्षाबल लगातार जद्दोजहद में जुटे हुए हैं। उन्होंने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए लाठीचार्ज किया। इमरान के समर्थकों पर आंसू गैस के गोले भी बरसाए हैं। इसके बावजूद वहां के हालात काबू में नजर नहीं आ रहे हैं। दूसरी तरफ पाकिस्तान सरकार ने इस्लामाबाद में रेड जोन की सुरक्षा के लिए सेना बुलाई है। रेड जोन वो इलाका है जहां पाकिस्तान सरकार से जुड़े विभाग, न्यायपालिका और विधायिका बिल्डिंग स्थित हैं।

Next Story