अंतर्राष्ट्रीय

Mexico News: अपराधियों और ग्रामीणों में हुआ भीषण संघर्ष, 11 लोगों की मौत

Shiv Kumar Mishra
9 Dec 2023 7:39 AM GMT
Mexico News: अपराधियों और ग्रामीणों में हुआ भीषण संघर्ष, 11 लोगों की मौत
x
mexico news, international news Fierce conflict between criminals and villagers, 11 people died

मेक्सिको में अपराधियों ने ग्रामीण क्षेत्र में हमला बोल दिया, जहां उनके साथ भीषण झड़प हुई है। बताया जा रहा है कि मध्य मेक्सिको में एक छोटे कृषक समुदाय के लोगों पर यह हमला किया गया। एक आपराधिक गिरोह के बंदूकधारियों ने शुक्रवार को अचानक ग्रामीणों पर हमला कर दिया। ग्रामीणों और अपराधियों के बीच हुए इस भीषण संघर्ष में 11 लोगों की मौत हो गई। कई अन्य लोग घायल हो गए। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस घटना की जांच करने में जुटी है। हमलावरों के बारे में सूचना जुटाई जा रही है।

सोशल मीडिया पर उपलब्ध वीडियो में देखा जा सकता है कि गांव के लोग राइफल लिए गिरोह के सदस्यों का पीछा करते नजर आ रहे हैं और इस बीच गोलियां चलने की आवाजें सुनाई दे रही है। अपराधी भी ग्रामीणों पर फायरिंग कर रहे हैं। साथ ही साथ वह भागते भी नजर आ रहे हैं। इसकी वजह थी कि ग्रामीण ज्यादा संख्या में एकुजट हो गए। ऐसे में अपराधियों को उल्टे पांव भागना पड़ा। मेक्सिको पुलिस ने बताया कि यह संघर्ष राजधानी मेक्सिको सिटी से लगभग 130 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में टेक्सकल्टिटलन गांव में हुआ।

संघर्ष में 8 अपराधियों की गई जान

मेक्सिको पुलिस ने बताया कि 11 मृतकों में से आठ आपराधिक गिरोह के सदस्य थे, जबकि तीन गांव के निवासी थे। पुलिस ने गिरोह की पहचान नहीं की, लेकिन नशीले पदार्थों की तस्करी में शामिल हिंसक गिरोह ‘फैमिलिया मिचोआकाना’ इस क्षेत्र में एक दशक से अधिक समय से सक्रिय है। ​ (एपी)

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story