राष्ट्रीय

रमजान के दौरान नाव में 6 मॉडल्स के न्यूड फोटोशूट से तुर्की में हंगामा, पुलिस ने पकड़ा

Arun Mishra
6 May 2021 6:46 AM GMT
रमजान के दौरान नाव में 6 मॉडल्स के न्यूड फोटोशूट से तुर्की में हंगामा, पुलिस ने पकड़ा
x
रमजान के पाक महीने में इन तस्वीरों के सामने आने के बाद जनता में काफी रोष है.

कुछ दिनों पहले दुबई की एक बालकनी में न्यूड फोटोशूट कराने के बाद लगभग एक दर्जन मॉडल्स को जबरदस्त विवादों का सामना करना पड़ा था. दुबई के बाद अब तुर्की में भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है. तुर्की में एक बोट पर 6 मॉडल्स ने न्यूड फोटोशूट कराया है. स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक, रमजान के पाक महीने में इन तस्वीरों के सामने आने के बाद जनता में काफी रोष है.

तुर्की के अखबार लिडेर की रिपोर्ट के अनुसार, तुर्की में कोरोना वायरस के चलते फुल लॉकडाउन लगा है लेकिन इसके बावजूद ये मॉडल्स एक लक्जरी बोट पर गोचेक बे नाम की जगह जा रही थीं ताकि ये मॉडल्स एक दूसरे की न्यूड तस्वीरें ले सकें और दुबई वाले स्कैंडल को कॉपी कर सकें.

गौरतलब है कि तुर्की में फुल लॉकडाउन लगा हुआ है लेकिन इस देश में विदेशी पर्यटक घूम सकते हैं बशर्ते वे ऐसा सर्टीफिकेट दिखा दें कि वे कोरोना वायरस फ्री हैं. वही इस मामले में एक मॉडल एनेस्तेसिया कशुबा का ये भी कहना था कि दुबई बालकनी स्कैंडल के बाद वे मॉडल्स काफी सुर्खियों में आ गई थीं और ये मॉडल्स भी कुछ ऐसा ही करना चाहती थीं.

बता दें कि एनेस्तेसिया ने दुबई के न्यूड फोटोशूट में भाग लिया था और उन्हें तुर्की की बोट मॉडल्स को जॉइन करने का ऑफर भी आया था लेकिन उन्होंने इस ऑफर को मना कर दिया था. स्थानीय मीडिया ने एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें एक लक्जरी बोट में छह मॉडल्स के साथ दो युवकों को भी देखा जा सकता है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इनमें दो मॉडल्स टॉपलेस थी वही एक मॉडल न्यूड थीं. स्थानीय मीडिया के अनुसार, इनमें से एक मॉडल का नाम रुसलाना कोवकोवा है. 21 साल की इस मॉडल का नाम सामने आया तो उन्होंने बोट से अपनी तस्वीरें डिलीट कर दी हैं. इसके अलावा इस बोट पर यूक्रेन की मॉडल्स वेरोनिका कुर्गन, डायना पोगरेलाया और स्नेजहाना भी मौजूद थीं.

जूलिया वेट्रोवा ने एक वीडियो संदेश जारी किया. उन्होंने कहा कि हम इस बात को अब समझ पा रहे हैं कि मुस्लिम देशों में न्यूड तस्वीरें क्लिक कराना खतरे से भरा हुआ है. हमें ये बात तब समझ आ गई थी जब दुबई में बालकनी में कुछ मॉडल्स अपनी न्यूड तस्वीरों के चलते काफी विवादों में आ गई थीं.

उन्होंने आगे कहा कि लेकिन मुझे लगता है कि इंसान अपनी खुद की गलतियों से सीखता है. मुझे लगता है कि अगर आप तुर्की या ऐसे ही किसी मुस्लिम देश में न्यूड तस्वीरें चाहते हैं तो या तो आपको ऐसा नहीं करना चाहिए या फिर आप फुल प्रोटेक्शन के साथ ही ऐसा करें. इसके अलावा संभव हो तो अपनी लोकेशन भी छिपाएं.


Next Story