अंतर्राष्ट्रीय

इटली में मां-बेटी को बचाने के लिए पड़ोसियों ने बढ़ते बाढ़ के पानी का बहादुरी से किया सामना

Smriti Nigam
22 May 2023 2:01 PM GMT
इटली में मां-बेटी को बचाने के लिए पड़ोसियों ने बढ़ते बाढ़ के पानी का बहादुरी से किया सामना
x
जैसा कि घातक बाढ़ ने इटली के कई क्षेत्रों को अपनी चपेट में ले लिया है, जीवन और संपत्ति को नष्ट कर दिया है

जैसा कि घातक बाढ़ ने इटली के कई क्षेत्रों को अपनी चपेट में ले लिया है, जीवन और संपत्ति को नष्ट कर दिया है, लोगों को सीने तक पानी से ले जाने वाले बचावकर्ताओं ने वैश्विक ध्यान आकर्षित किया है।

उनके बीच इटली के सेसेना में एक मां और उसकी छोटी बेटी को बचाए जाने का यह वीडियो सामने आया है। इंस्टाग्राम पर साझा की गई, दिल को छू लेने वाली तस्वीरें पड़ोसियों के प्रयासों को दर्शाती हैं,

क्योंकि वे एक माँ और उसकी बेटी को बचाने के लिए बढ़ते बाढ़ के पानी से निडर होकर गुजरते हैं।मेरी बेटी ले लो , मदद करो!' मां को बचाने के लिए पड़ोसी कूद पड़े और बढ़ती बाढ़ के पानी से जवान बेटी को बचा लिया।

इस सप्ताह इस क्षेत्र में बीस नदियो मे बाढ़ आ गईं, जिससे 280 भूस्खलन हुए, जिससे सेसेना जैसे शहरों में लोगों को आने वाले पानी से बचने के लिए अपनी इमारतों की छत पर चढ़ने के लिए मजबूर होना पड़ा, “इंस्टाग्राम पेज गुड न्यूज मूवमेंट पर साझा किए गए वीडियो के साथ कैप्शन लिखा है।

वीडियो एक दिल दहला देने वाले पल को दिखाने के लिए शुरू होता है।जहां एक महिला अपने छोटे बच्चे को पकड़ती है और बढ़ते बाढ़ के पानी के बीच मदद के लिए चिल्लाती है।

जैसे-जैसे वीडियो आगे बढ़ता है, कुछ पड़ोसी बढ़ते बाढ़ के पानी को उस तक पहुंचने के लिए बहादुरी दिखाते हैं। उनमें से एक धीरे से बच्चे को अपनी गोद में रखता है जबकि दूसरा पीड़ित महिला की मदद के लिए हाथ बढ़ाता है। साथ में, वे जलमग्न सड़कों पर चलते हैं और अंततः एक सुरक्षित स्थान पर पहुँचते हैं।

उस माँ के चेहरे पर उस नज़र को देखकर, जब उसने अपने बच्चे को सौंप दिया था।मैं उस तरह की थाह नहीं लगा सकती थी जिस तरह से माँ ने अपने बच्चे को सौंपने का अनुभव किया था और उन सभी चीजों से भयभीत थी जो हो सकती थीं।

एक इंस्टाग्राम यूजर ने पोस्ट किया अच्छे इंसान हमारे चारों ओर हैं, ”एक अन्य ने साझा किया,"इटली और उसके लोगों के लिए प्रार्थना कर रहा हूं।" तीसरे ने कहा “एक ऐसे व्यक्ति के रूप में जिसे मेरे बच्चे और पति, माँ और 3 कुत्तों के साथ मेरे घर से बचाया गया था।

जो इतना आसान नहीं है। मदद करने वाले लोगों के लिए अच्छाई का धन्यवाद, ”एक एक चौथे ने टिप्पणी की, "माँ ने कभी भी अपने बच्चे से आँखें नहीं हटाईं।"

Next Story