राष्ट्रीय

नेपाल विमान हादसे का नया वीडियो आया सामने, ऐसे जमीन पर गिरा प्लेन, वीडियो देखकर रूह कांप जाएंगी!

Arun Mishra
16 Jan 2023 12:40 PM GMT
नेपाल विमान हादसे का नया वीडियो आया सामने, ऐसे जमीन पर गिरा प्लेन, वीडियो देखकर रूह कांप जाएंगी!
x
बता दें कि पिछले तीस सालों में यह सबसे बड़ा विमान हादसा था जिसमें 68 यात्रियों की मौत हो गई है.

नेपाल के पोखरा के एयरपोर्ट पर हुए भीषण विमान हादसे की एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है कि जब प्लेन हवा में ही था उस वक्त उसके राइट विंग में आग लग गई थी. इसी वजह से प्लेन का बैलेंस बिगड़ गया और यह दर्दनाक हादसा विमान के उतरने से पहले हो गया. इससे पहले भी एक वीडियो सामेन आ चुका है जिसमें एक यात्री विमान के अंदर से फेसबुक लाइव कर रहा था और उसमें प्लेन के अंदर धधकती आग भी रकॉर्ड हो गई थी.

बता दें कि पिछले तीस सालों में यह सबसे बड़ा विमान हादसा था जिसमें 68 यात्रियों की मौत हो गई है. रविवार को हुए येती एयरलाइंस के विमान के इस हादसे में बचावकर्मियों ने कुछ शवों को बाहर निकाला था लेकिन कुछ शव अंदर ही मलबे में दबे रह गए थे. जिसके बाद सोमवार सुबह फिर से बचावकर्मी मलबे में दबे हुए शवों को बाहर निकालने में जुट गए हैं. बताया जा रहा था कि विमान सेती नदी में गिर गया जहां पर बड़ी खाई थी जिसकी वजह से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

ब्लैक बॉक्स बरामद, 4 की तलाश जारी

येती एयरलाइंस के दुर्घटनाग्रस्त विमान का ब्लैक बॉक्स सोमवार को दुर्घटनास्थल से बरामद कर लिया गया जबकि हादसे के बाद से अब तक लापता चार लोगों का पता लगाने के लिए बचाव एवं तलाशी अभियान को तेज कर दिया गया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. येती एयरलाइंस का एटीआर-72 विमान रविवार को रिजार्ट शहर पोखरा के नवनिर्मित हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान नदी तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें चालक दल के चार सदस्यों और पांच भारतीयों समेत 72 लोग सवार थे. इनमें 68 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है और अन्य चार की तलाश जारी है.


Next Story