राष्ट्रीय

Nepal Plane Crash : नेपाल के लापता विमान क्रैश में मिले 14 शव, बिखरे शवों को पहचानना मुश्किल, सामने आई मलबे की पहली तस्वीर

Arun Mishra
30 May 2022 5:02 AM GMT
Nepal Plane Crash : नेपाल के लापता विमान क्रैश में मिले 14 शव, बिखरे शवों को पहचानना मुश्किल, सामने आई मलबे की पहली तस्वीर
x
बता दें कि तारा एयर का 9 NAET जुड़वां इंजन वाला विमान, जिसमें चार भारतीयों सहित 22 लोग सवार थे

नेपाल की तारा एयरलाइंस के विमान के क्रैश होने की सोमवार सुबह पुष्टि हो गई. जिसमें 14 शव मिल गए हैं. वहां की आर्मी की सर्च एंड रेस्क्यू टीम को मुस्तांग के सैनोसवेयर इलाके की पहाड़ी पर इसका मलबा मिला है. अब प्लेन के मलबे की पहली तस्वीर सोमवार को सामने आई है. प्लेन का मलबा मुस्तांग इलाके के कोबन में मिला है. पहाड़ पर यहां-वहां बिखरे क्षत-विक्षत शवों को इकठ्ठा किया जा रहा है. स्थानीय लोग भी इस काम में सेना की मदद कर रहे हैं. ज्यादातर शवों की पहचान करना मुश्किल हो रहा है.

बता दें कि तारा एयर का 9 NAET जुड़वां इंजन वाला विमान, जिसमें चार भारतीयों सहित 22 लोग सवार थे, रविवार की सुबह पहाड़ी जिले में लापता होने के कुछ घंटे बाद मस्टैंग जिले के कोवांग गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.

काठमांडू पोस्ट के मुताबिक, रेस्क्यू टीम को मलबे से 14 लोगों के शव मिले हैं. विमान में 4 भारतीय और 3 क्रू मेंबर समेत 22 लोग सवार थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विमान 43 साल पुराना था. एयरक्राफ्ट ने रविवार सुबह 9:55 बजे पोखरा से जोमसोम के लिए उड़ान भरी थी. इसे 10:20 बजे लैंड करना था, इससे पहले ही एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से इसका संपर्क टूट गया था.

प्लेन में चार भारतीय थे सवार

क्रैश हुए प्लेन में सवार चारों भारतीय मुंबई के रहने वाले हैं. अधिकारियों ने बताया कि चारों लोग एक ही परिवार के हैं, जिनकी पहचान अशोक कुमार त्रिपाठी, धनुष त्रिपाठी, रितिका त्रिपाठी और वैभवी त्रिपाठी के रूप में हुई है.

नेपाल में तारा एयर (Nepal Tara Air) के एक विमान ने रविवार सुबह उड़ान भरी थी. एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक, तारा एयर के डबल इंजन विमान ने सुबह पोखरा से जोमसोम के लिए उड़ान भरी थी. आखिरी बार विमान से सुबह 9 बजकर 55 मिनट पर संपर्क हुआ था. अधिकारियों ने बताया कि विमान केवल 15 मिनट की उड़ान के लिए गया था और इसमें 22 यात्री सवार थे. विमान के 5 घंटे के बाद भी कोई सुराग न मिलने पर क्रैश होने की आशंका जताई गई थी.

Next Story