राष्ट्रीय

अस्पताल में बेहोश मरीज के साथ की नर्स ने की ऐसी हरकत, नौकरी गई, पहुंच गई जेल

Arun Mishra
20 Aug 2022 7:01 AM GMT
अस्पताल में बेहोश मरीज के साथ की नर्स ने की ऐसी हरकत, नौकरी गई, पहुंच गई जेल
x
, बुजुर्ग महिला डिमेंशिया से पीड़ित थी. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

अस्पताल में भर्ती बेहोश मरीज के साथ नर्स ने ऐसी हरकत कर दी जिसकी वजह उसकी नौकरी भी चली गई और जेल भी पहुंच गई. एक नर्स ने अस्पताल में भर्ती महिला मरीज के करीब तीन लाख चुरा लिए. नर्स ने पहले तो 84 साल की बुजुर्ग महिला का एटीएम कार्ड चोरी किया और फिर उससे रुपये निकालकर शॉपिंग कर डाली. अब इस मामले का खुलासा होने पर नर्स को नौकरी से निकाल दिया गया. साथ ही उसे जेल की सजा सुनाई गई.

द मिरर के मुताबिक, बुजुर्ग महिला डिमेंशिया से पीड़ित थी. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसी दौरान 57 साल की नर्स डोरोथी हॉवेल ने महिला का एटीएम कार्ड चुरा लिया और उनके खाते से 2 लाख 83 हजार से अधिक रुपये उड़ा दिए. जिस वक्त नर्स डोरोथी ने ये काम किया महिला मरीज बेहोशी की हालत में थी. ब्रिटेन की रहने वाली डोरोथी हॉवेल रॉयल स्टोक अस्पताल में काम करती थी. उन पर नवंबर 2020 में मरीज के एटीएम कार्ड से चोरी-छिपे पैसे निकालने के आरोप में एक्शन लिया गया है. मरीज के एक रिश्तेदार ने एटीएम से पैसे निकाले जाने की शिकायत पुलिस से की थी. जिसके बाद पुलिस ने बैंक से संपर्क किया.

जांच में पाया गया कि जब महिला अस्पताल में भर्ती थी और बेहोशी की हालत में थी, तब उनके एटीएम से 12 बार पैसे निकाले गए. ADVERTISING इसके बाद मामला कोर्ट पहुंचा. जहां सुनवाई के दौरान बताया गया कि महिला मरीज के खाते से कुल निकासी 2 लाख 83 हजार रुपये से अधिक की हुई थी. मामले में कोर्ट ने नर्स को 10 महीने जेल की सजा सुनाई, वहीं अस्पताल ने नर्स को नौकरी से बर्खास्त कर दिया.

Next Story