राष्ट्रीय

पाकिस्तान ने लगाया आरोप: हाफिज सईद के घर के बाहर धमाके में रॉ का हाथ, वैश्विक समुदाय से लगाई न्याय की गुहार...

Desk Editor
5 July 2021 8:58 AM GMT
पाकिस्तान ने लगाया आरोप: हाफिज सईद के घर के बाहर धमाके में रॉ का हाथ, वैश्विक समुदाय से लगाई न्याय की गुहार...
x
इमरान खान ने भारत के खिलाफ कार्रवाई के लिए वैश्विक समुदाय से लगाई, गुहार ...

इस्लामाबाद : कुछ दिन पहले पाकिस्तान में हुए धमाकों को लेकर, पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मुईद यूसुफ ने रविवार को भारत पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि, हाफिज सईद के घर के बाहर हुए बम विस्फोट के पीछे भारत की खुफिया एजेंसी रॉ का हाथ है।

पंजाब पुलिस प्रमुख और सूचना मंत्री फवाद चौधरी के साथ मीडिया को संबोधित करते हुए यूसुफ ने दावा किया कि, हाफिज सईद के घर के बाहर हुए हमले का मास्टरमाइंड एक भारतीय नागरिक है, जिसका संबंध वहां की खुफिया एजेंसी रॉ से है। यूसुफ ने कहा कि इन आतंकवादियों के पास से बरामद किए गए इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, फोरेंसिक विश्लेषण के जरिए हमने मुख्य मास्टरमाइंड और इस आतंकवादी हमले के संचालकों की पहचान की है।





आतंकवाद फैलाने के लिए मशहूर पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार यूसुफ ने कहा, ''आईजी ने कहा कि, हमारे पास विदेशी खुफिया एजेंसी की खुफिया जानकारी है। इसलिए आज मैं बिना किसी संदेह के कहना चाहता हूं कि इस पूरे हमले की (परिस्थितियां) भारत प्रायोजित आतंकवाद को जन्म देती हैं।''

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आरोप लगाया है कि लाहौर के जौहर टाउन में आतंकी सरगना हाफिज सईद के घर के बाहर धमाके के पीछे मास्टरमाइंड एक भारतीय नागरिक है। खान ने ट्वीट किया है, 'मैंने अपनी टीम को निर्देश दिया था कि देश को जौहर टाउन की जांच जुड़ी जानकारी बताई जाए।' साथ ही इमरान खान ने भारत के खिलाफ कार्रवाई के लिए वैश्विक समुदाय से गुहार लगाई है। हालांकि, इन आरोपों पर भारत की ओर से अभी कुछ नहीं कहा गया है।

पाकिस्तान पहले भी भारत पर इस तरह के आरोप लगा चुका है और भारत ने हमेशा उसका मुंहतोड़ जवाब दिया है।

Next Story