राष्ट्रीय

Pakistan Political Crisis : इमरान खान की अनुशंसा पर राष्‍ट्रपति ने भंग की नेशनल असेंबली, संसद पर विपक्ष का कब्जा

Arun Mishra
3 April 2022 11:01 AM GMT
Pakistan Political Crisis : इमरान खान की अनुशंसा पर राष्‍ट्रपति ने भंग की नेशनल असेंबली, संसद पर विपक्ष का कब्जा
x
विपक्ष की याचिका पर सुनवाई की संभावना के बीच पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल खालीद जावेद सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं.

अविश्वास प्रस्ताव खारिज होने के बाद विपक्ष ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. सुप्रीम कोर्ट विपक्ष की याचिका पर सुनवाई के लिए स्पेशल बेंच का गठन किया है. ऐसे में कह सकते हैं कि अभी पाकिस्तान में सियासी घमासान जारी रहेगा.

विपक्ष की याचिका पर सुनवाई की संभावना के बीच पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल खालीद जावेद सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं. अटॉर्नी जनरल को सुप्रीम कोर्ट ने बुलाया था. सुप्रीम को पहुंचने पर अटॉर्नी जनरल ने अपने इस्तीफे पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में नया नाटक शुरू हो गया है. सदन में विपक्ष अपनी ही संसद चला रहा है. संसद की कार्यवाही में पीएम इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग हो रही है. इससे पहले शहबाज शरीफ ने संसद के अनौपचारिक सत्र को संबोधित किया.

संविधान पर गंभीर हमला किया गया है: बिलावल भुट्टो जरदारी

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि संविधान पर गंभीर हमला किया गया है, हम उम्मीद करते हैं कि सुप्रीम कोर्ट इसे सही करेगा.

इमरान खान ने देश को हैरान करने का वादा पूरा किया : शाह महमूद कुरैशी

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्र को आश्चर्यचकित करने का अपना वादा पूरा किया. अब हम चुनाव की तैयारी करेंगे और इंशा अल्लाह हम भारी जीत हासिल करेंगे और पाकिस्तान से चोरों, लुटेरों और देशद्रोहियों को खत्म करेंगे.

इमरान खान ने गद्दारी की है, उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट अपनी भूमिका निभाएगा: शहबाज शरीफ

पाकिस्तान में सियासी ड्रामे के बीच शहबाज शरीफ ने कहा कि इमरान खान की ओर से जो कुछ किया गया है, यह किसी बड़े देशद्रोह से कम नहीं है. उन्होंने कहा कि इमरान खान ने देश को अराजकता में धकेल दिया है. नियाज़ी और उनके साथियों को आज़ाद नहीं होने दिया जाएगा. शहबाज ने कहा कि संविधान के खुलेआम उल्लंघन के परिणाम भुगतने होंगे. आशा है कि SC संविधान को बनाए रखने में अपनी भूमिका निभाएगा.

आज जो कुछ भी हुआ, उसमें सेना की कोई भूमिका नहीं: बाबर इफ्तिखार

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के महानिदेशक बाबर इफ्तिखार ने रविवार दोपहर पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के भंग होने के एक सवाल के जवाब में कहा कि आज जो कुछ भी हुआ, उसमें सेना की कोई भूमिका नहीं है.

सुप्रीम कोर्ट पहुंचे चीफ जस्टिस, पीपीपी के वकील भी पहुंचे

सियासी संकट के बीच सुप्रीम कोर्ट में हलचल बढ़ गई है. थोड़ी देर में सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई होनी है. पीपीपी के वकील भी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं. वहीं, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने सुप्रीम कोर्ट का दौरा किया है. चीफ जस्टिस ने अपने आवास पर साथी न्यायाधीशों के साथ की परामर्श बैठक की है.

Next Story