राष्ट्रीय

भारत में मस्जिद के बाहर हनुमान चालीसा बजाने पर आगबबूला हुआ पाकिस्तान, दुनिया से मांगी मदद

Sakshi
11 May 2022 12:05 PM GMT
भारत में मस्जिद के बाहर हनुमान चालीसा बजाने पर आगबबूला हुआ पाकिस्तान, दुनिया से मांगी मदद
x
भारत में मस्जिदों के बाहर हिन्दू संगठनों द्वारा हनुमान चालीसा पढ़ने के विवाद में अब पाकिस्‍तान की शहबाज शरीफ सरकार भी कूद पड़ी है।

भारत में मस्जिदों के बाहर हिन्दू संगठनों द्वारा हनुमान चालीसा पढ़ने के विवाद में अब पाकिस्‍तान की शहबाज शरीफ सरकार भी कूद पड़ी है। पाकिस्‍तान ने आरोप लगाया है कि भारत में मुस्लिमों के खिलाफ हालात खराब हो रहे हैं और अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय से हस्‍तक्षेप की मांग की है। बता दें कि पाकिस्‍तान ने कहा कि अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय भारत में रह रहे मुस्लिम समुदाय के लिए धार्मिक स्‍वतंत्रता को सुनिश्चित करें।

पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी करके भारत से मांग की कि वह अल्‍पसंख्‍यकों खासतौर पर मुस्लिमों और पूजास्‍थलों के खिलाफ हुई हिंसा की घटनाओं को निष्‍पक्ष तरीके से जांच करे। साथ ही इन गतिविधियों को रोकने के लिए भी कदम उठाए। पाकिस्‍तान ने कर्नाटक में मुस्लिमों के अजान के जवाब में हिंदुओं के लाउडस्‍पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ करने की कड़ी निंदा की।

बता दें कि पाकिस्‍तान (Pakistan) ने कहा कि यह परेशान करने वाली घटनाएं श्रीराम सेना के मुखिया के अजान को लेकर दिए बयान के बाद हुईं। पाकिस्‍तानी विदेश मंत्रालय ने कहा कि बीजेपी शासित कर्नाटक में शुरू हुआ अजान से आजादी अभियान निंदनीय है। पाकिस्तान ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाने और उनकी आवाज कम किए जाने पर कहा कि मोदी सरकार इस पुरे मामले पर मूकदर्शक बनी हुई है।

Next Story