राष्ट्रीय

पाकिस्‍तान में बड़ा हादसा: पेशावर की मस्जिद में आत्मघाती बम विस्फोट, 28 लोगों की मौत कई घायल

Arun Mishra
30 Jan 2023 11:00 AM GMT
पाकिस्‍तान में बड़ा हादसा: पेशावर की मस्जिद में आत्मघाती बम विस्फोट, 28 लोगों की मौत कई घायल
x
प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने हमले की कड़ी निंदा की है।

पाकिस्तान के पेशावर शहर की एक मस्जिद में हुए विस्फोट में कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई। धमाका तब हुआ जब मस्जिद नमाजियों से खचाखच भरी हुई थी और 150 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। इमारत का एक हिस्सा नष्ट हो गया और अधिकारियों का कहना है कि लोग मलबे के नीचे दबे हुए हैं। कई अन्य को स्थानीय अस्पतालों में ले जाया जा रहा है। विस्फोट का कारण स्पष्ट नहीं है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने हमले की कड़ी निंदा की है।

न्‍यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, पाकिस्तान में अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पेशावर में सोमवार को एक आत्मघाती बम विस्फोट में 25 लोगों की मौत हो गई हैं और कम से कम 120 लोग घायल हैं, अधिकारियों ने यह जानकारी दी. डॉन अखबार की खबर के अनुसार, करीब एक बजकर 40 मिनट पर पुलिस लाइंस क्षेत्र के समीप जब जोहर (दोपहर) की नमाज पढ़ी जा रही थी, तब यह विस्फोट हुआ. सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक, उस दौरान अगली पंक्ति में बैठे आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया. लेडी रीडिंग अस्पताल सूत्रों का कहना है कि 13 की हालत गंभीर है. इलाके में आपातस्थिति की घोषणा कर दी गयी है और संबंधित क्षेत्र को घेर लिया गया है.

पुलिस अधिकारी सिकंदर खान ने बताया, "धमाका इतना जबरदस्‍त था कि इसकी चपेट में आने से काफी लोग घायल हुए हैं. धमाके से मस्जिद का एक हिस्‍सा भी गिर गया. इस हिस्‍से में कई लोगों के दबे हो सकते हैं."

Next Story