राष्ट्रीय

Pakistan News: इमरान खान ने गिफ्ट में मिला 18 करोड़ का नेकलेस बेच किया था घपला, FIA की जांच शुरू

Sakshi
13 April 2022 2:56 PM GMT
Pakistan News: इमरान खान ने गिफ्ट में मिला 18 करोड़ का नेकलेस बेच किया था घपला, FIA की जांच शुरू
x
पाकिस्तान (Pakistan) की संघीय जांच एजेंसी ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ गिफ्टेड नेकलेस बेचने के मामले में जांच शुरू कर दी है।

Pakistan News : पाकिस्तान (Pakistan) की संघीय जांच एजेंसी (Federal Investigation Agency) ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के खिलाफ गिफ्टेड नेकलेस (Gifted Necklace) बेचने के मामले में जांच शुरू कर दी है। पाक मीडिया रिपोर्ट (Pakistani Media Reports) के अनुसार इमरान के सबसे करीबी जुल्फी बुखारी ने लाहौर में एक जौहरी को 18 करोड़ रुपए में एक हार बेचा था। बताया जा रहा है कि यह हार इमरान को प्रधानमंत्री रहते हुए विदेशी दौरे के दौरान उपहार के रूप में मिला था। विशेषज्ञों के अनुसार सार्वजनिक उपहारों को आधा भुगतान करके व्यक्तिगत कमरे में रखा जा सकता है। लेकिन पूर्व पीएम ने इसके लिए सरकारी खजाने में महज कुछ लाख जमा करवाए जो कि अवैध था।

द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक प्रवासी पाकिस्तानियों पर प्रधानमंत्री के पूर्व विशेष सहायक सैयद जुल्फिकार बुखारी ने मंगलवार को हार की बिक्री की खबरों को झूठा कर दिया है। जियो न्यूज से बात करते हुए बुखारी ने कहा है कि इस बारे में कभी कोई बात नहीं हुई। आरोप बेबुनियाद और निराधार है।

इससे पहले संघीय जांच एजेंसी के हवाले से खबर आयी थी कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ तोशखाने से कीमती हार बेचने और राष्ट्रीय खजाने को नुकसान पहुंचाने के आरोप में जांच शुरू कर दी गयी है। यह बताया गया था कि नेकलेस को लाहौर में एक जौहरी को जुल्फी बुखारी ने लगभग 18 करोड़ रुपए में बेचा था जबकि उस रकम का सिर्फ एक अंश तोशखाना में जमा करवाया गया था जो अवैध था।

Next Story