अंतर्राष्ट्रीय

कनाडा में खालिस्तानी गैंगस्टर सुक्खा दुन्नेके की गोली मारकर हत्या, NIA की वांटेड लिस्ट में शामिल था

Arun Mishra
21 Sep 2023 5:38 AM GMT
कनाडा में खालिस्तानी गैंगस्टर सुक्खा दुन्नेके की गोली मारकर हत्या, NIA की वांटेड लिस्ट में शामिल था
x
रिपोर्ट्स के मुताबिक, गैंगवार के तहत सुक्खा की हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है।

कनाडा में खालिस्तानी गैंगस्टर सुक्खा दुन्नेके की गोली मारकर हत्या की खबर सामने आ रही है। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, गैंगस्टर सुक्खा डुनेके कनाडा में मारा गया है। अंतर-गिरोह प्रतिद्वंद्विता में उसकी हत्या कर दी गई। डुनेके कनाडा में खालिस्तान आंदोलन का हिस्सा था।

जाली दस्तावेजों पर 2017 में पंजाब से कनाडा भाग गए गैंगस्टर सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनेके की विन्निपेग में हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

कनाड़ा में खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या के बाद ये दूसरी बड़ी वारदात है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनेके को कनाडा के विनिपिग में गोलियां मारी गईं। घटना में गैंगस्टर ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। कहा जा रहा है कि बुधवार रात सुक्खा की हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गैंगवार के तहत सुक्खा की हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, दुनेके 2017 में फर्जी दस्तावेजों के जरिए भारत से कनाडा भाग गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंजाब और उसके आसपास के इलाकों के करीब 29 ऐसे गैंगस्टर्स हैं, जो भारत से भागकर दूसरे देशों में शरण लिए हुए हैं। इनमें से सबसे ज्यादा गैंगस्टर्स ने कनाडा में शरण ली हुई है। इसके अलावा पंजाब के गैंगस्टर्स ने अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, मलेशिया, UAE, हांग-कांग, इटली-पुर्तगाल, इंडोनेशिया और जर्मनी में भी शरण लिए हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक, कनाडा में बैठा सुक्खा पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान में दविंदर बंबीहा गैंग को फंडिंग के जरिए मजबूत कर रहा था। उसका झुकाव खालिस्तान समर्थक संगठनों की ओर भी था। सुक्खा ज्यादातर वसूली के मामलों में शामिल था और कॉन्ट्रेक्ट किलिंग की घटनाओं में भी उसका नाम है।

Next Story