अंतर्राष्ट्रीय

PM मोदी ने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति से की बात, 'इजरायल-फिलिस्तीन मुद्दे पर भारत अपने रुख पर कायम'

Shiv Kumar Mishra
19 Oct 2023 2:07 PM GMT
PM मोदी ने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति से की बात, इजरायल-फिलिस्तीन मुद्दे पर भारत अपने रुख पर कायम
x
प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से फोन पर बात की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से फोन पर बात की। खुद पीएम मोदी ने ट्वीट कर ये जानकारी दी। प्रधानमंत्री ने लिखा कि भारत फिलिस्तीन के लोगों की मदद जारी रखेगा। साथ ही पीएम मोदी ने क्षेत्र में बिगड़ती स्थिति पर भी चिंता जाहिर की। फिलिस्तीन प्राधिकरण के अध्यक्ष महमूद अब्बास से बात करते हुए पीएम मोदी ने अल अहली अस्पताल पर हमले को लेकर गहरा दुख जताया।

पीएम मोदी ने लिखा, "फिलिस्तीनी प्राधिकरण के राष्ट्रपति महामहिम महमूद अब्बास से बात की। गाजा के अल अहली अस्पताल में नागरिकों की मौत पर अपनी संवेदना व्यक्त की। हम फिलिस्तीनी लोगों के लिए मानवीय सहायता भेजना जारी रखेंगे। क्षेत्र में आतंकवाद, हिंसा और बिगड़ती सुरक्षा स्थिति पर अपनी गहरी चिंता साझा की। मैंने इजराइल-फिलिस्तीन मुद्दे पर भारत की लंबे समय से चली आ रही सैद्धांतिक स्थिति को दोहराया।"

गौरतलब है कि इजरायल और हमास के बीच जारी जंग को आज 12 दिन हो चुके हैं. पिछले 12 दिनों में इस जंग में कई बड़े अपडेट सामने आए हैं. जैसे एक दिन पहले ही अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन अपने इजरायल दौरे पर तेल अवीव पहुंचे थे. यहां उन्होंने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात की थी.

Next Story