राष्ट्रीय

रूस के राष्ट्रपति पुतिन से मिले पीएम मोदी, बोले- 'आज का युग युद्ध का नहीं' पुतिन ने दिया ये जवाब

Arun Mishra
16 Sep 2022 2:08 PM GMT
रूस के राष्ट्रपति पुतिन से मिले पीएम मोदी, बोले- आज का युग युद्ध का नहीं पुतिन ने दिया ये जवाब
x
पुतिन ने भारतीय प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि वह यूक्रेन में संघर्ष को जल्द से जल्द समाप्त करना चाहते हैं.

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) के बीच आज कई मुद्दों पर बात हुई. इस दौरान यूक्रेन युद्ध को लेकर भी दोनों नेताओं के बीच चर्चा हुई. प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से कहा कि यूक्रेन युद्ध को 6 महीने से ज्यादा समय हो गए हैं. मुझे पता है कि आज का युग युद्ध का नहीं है. उक्त बातों की चर्चा पीएम मोदी ने उज्बेकिस्तान के समरकंद में राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन से कही.

पुतिन ने भारतीय प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि वह यूक्रेन में संघर्ष को जल्द से जल्द समाप्त करना चाहते हैं. उन्होंने पीएम मोदी से कहा कि मैं यूक्रेन संघर्ष पर आपकी स्थिति.., आपकी चिंताओं को जानता हूं. हम इसे जल्द से जल्द खत्म करने की पूरी कोशिश करेंगे.

वहीं, जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शुक्रवार को शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के वार्षिक शिखर सम्मेलन से इतर द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर भी चर्चा की. बता दें कि इस साल फरवरी में यूक्रेन में युद्ध शुरू होने के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात है.

Next Story