राष्ट्रीय

साल 2026 तक उड़ने वाली टैक्सियां लाने का दुबई के शासक ने किया वादा, उबर की सवारी से भी कम होगी इसकी कीमत

Anshika
14 Feb 2023 7:53 AM GMT
साल 2026 तक उड़ने वाली टैक्सियां लाने का दुबई के शासक ने किया वादा, उबर की सवारी से भी कम होगी इसकी कीमत
x
यदि ये जल्द ही एक सच बन जाते हैं, तो उदाहरण के लिए, दुबई से अबू धाबी तक के सफर का समय 30 मिनट तक कम हो जाएगा।

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के उपराष्ट्रपति और प्रधान मंत्री और दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने रविवार को घोषणा की है कि दुबई में फ्लाइंग टैक्सी सेवा की योजनाएं एक फिर से आकार ले रही हैं। शेख मोहम्मद ने ट्वीट किया, "आज, हमने दुबई में फ्लाइंग टैक्सी वर्टिपोर्ट्स के डिजाइन को मंजूरी दी, जो तीन साल के भीतर काम करेगा।"

भविष्य की पहलों की एक श्रृंखला की घोषणा की गई और कंपनियों ने उन वादों को भी पूरा किया, जो दुबई के वार्षिक वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में शामिल होने के लिए सबसे उपयुक्त समय था, जिसमें इस साल का मॉडल सोमवार से शुरू हुआ है।

साथ ही सड़क और परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) में सार्वजनिक परिवहन एजेंसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अहमद बहरोज्यान का मानना है कि इन हवाई टैक्सियों की लागत उबेर की सवारी जितनी ही कम होगी।




उन्होंने कहा "हम मानते हैं कि यह संभवतः एक सामान्य उबेर की कीमत से बहुत दूर नहीं होगा, और जब वास्तव में यह एक सामान्य सेवा बन जाती है जिसका कोई भी उपयोग कर सकता है,"

साथ ही कहा "आखिरकार, हम मानते हैं कि जैसे-जैसे वाहनों का उत्पादन बढ़ता है, प्रौद्योगिकी की लागत कम होती जाती है, और हमारी मांग अधिक होने लगती है। हमें विश्वास है कि जैसे-जैसे हम आगे बढ़ेंगे, यह शहर में रहने वाले कई लोगों के लिए परिवहन का एक दैनिक साधन बन जायेगा।"

बता दे कि उड़ने वाली टैक्सियाँ लगभग 240 किमी की सीमा और 300 किमी / घंटा की शीर्ष गति की पेशकश करेंगी, जो कि बहरोज्यान के अनुसार इंटरसिटी यात्रा की अनुमति देगा, जैसे कि दुबई से अबू धाबी और दुबई से फुजैराह। यदि ये जल्द ही एक सच बन जाते हैं, तो उदाहरण के लिए, दुबई से अबू धाबी तक के सफर का समय 30 मिनट तक कम हो जायेगा।

Next Story