राष्ट्रीय

The Kashmir Files पर सिंगापुर ने लगाई पाबंदी, ये है बड़ी वजह

Sakshi
10 May 2022 2:51 PM GMT
The Kashmir Files पर सिंगापुर ने लगाई पाबंदी, ये है बड़ी वजह
x
सिंगापुर ने कहा कि द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) को देश के फिल्म क्लासिफिकेशन गाइडलाइंस से परे होने का आकलन किया गया।

सिंगापुर ने सोमवार 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) पर यह कहते हुए प्रतिबंध लगा दिया कि फिल्म विभिन्न समुदायों के बीच दुश्मनी पैदा कर सकती है और देश में धार्मिक सद्भाव को बाधित कर सकती है।

देश के 'इन्फोकॉम मीडिया विकास प्राधिकरण', 'संस्कृति- समुदाय और युवा मंत्रालय' और 'गृहमंत्रालय' ने एक साझा बयान में यह घोषणा की है। बयान में उन्होंने कहा, फिल्म में मुसलमानों के लिए विवादास्पद सीन दिखाए गए हैं। इसमें उनके खिलाफ एकतरफा विषय को चित्रित किया गया है। कश्मीर में चल रहे संघर्ष में हिंदुओं (Kashmiri Hindus) को सताए जाने के विषय से मुसलमानों की सीधी संलिप्तता का संदेश जा रहा है। इससे उनकी छवि खराब होगी। उनका दावा के कथानक से विभिन्न समुदायों के बीच दुश्मनी पैदा हो सकती है।

सोमवार 9 मई को सिंगापुर ने कहा कि 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) को देश के फिल्म क्लासिफिकेशन गाइडलाइंस से परे होने का आकलन किया गया। बयान में कहा गया है कि गाइडलाइंस के तहत सिंगापुर में नस्लीय या धार्मिक समुदायों को बदनाम करने वाले किसी भी कंटेंट का क्लासिफिकेशन करने से इनकार कर दिया जाएगा।

Next Story