राष्ट्रीय

आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने दिया इस्तीफा

Sakshi
9 May 2022 11:53 AM GMT
आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने दिया इस्तीफा
x
देश में गंभीर आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने आज सोमवार को इस्तीफा दे दिया है।

देश में गंभीर आर्थिक संकट के बीच श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने आज सोमवार को इस्तीफा दे दिया है। श्रीलंका की स्थानीय मीडिया के हवाले से इसका दावा किया गया है। बताया जा रहा है कि विपक्ष की अंतरिम सरकार बनाने की मांग के आगे झुकते हुए राजपक्षे ने यह कदम उठाया है। बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री राजपक्षे ने कहा कि वह जनता के लिए कोई भी बलिदान देने को तैयार है। उनके कथन से इन अटकलों को बल मिल गया था कि प्रधानमंत्री राजपक्षे आज इस्तीफा दे देंगे।

देश के प्रमुख समाचार नेटवर्क 'लंका फर्स्ट' के अनुसार महिंदा राजपक्षे ने अपने समर्थकों को यह कहते हुए संबोधित किया है कि 'जनता के लिए मैं कोई भी बलिदान देने को तैयार हूं।' इससे संकेत मिलने लगे थे कि वह इस्तीफा देंगे। महिंदा राजपक्षे ने यह बात प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास 'टेम्पल ट्री' में सोमवार को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कही थी।

श्री लंका के पूर्व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के छोटे भाई और राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे की आर्थिक संकट से घिरी सरकार पर देश को उबारने के लिए अंतरिम सरकार बनाने का दबाव बढ़ गया है। अपनी ही श्रीलंका पोदुजन पेरामुन (एसएलपीपी) के भीतर इस्तीफा देने के भारी दबाव से जूझ रहे राजपक्षे (76) अब तक, इस्तीफा न देने का दबाव बनाने के लिए अपने समर्थकों को एकजुट कर रहे थे।

Next Story